OPINION: कब सुधरोगे KRK? विराट कोहली और अनुष्का शर्मा पर भारत को गर्व है, तुम्हें फिर भी शर्म क्यों नहीं आती!

106
OPINION: कब सुधरोगे KRK? विराट कोहली और अनुष्का शर्मा पर भारत को गर्व है, तुम्हें फिर भी शर्म क्यों नहीं आती!


OPINION: कब सुधरोगे KRK? विराट कोहली और अनुष्का शर्मा पर भारत को गर्व है, तुम्हें फिर भी शर्म क्यों नहीं आती!

दुबई: विराट कोहली, क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े बल्लेबाज में एक। सचिन तेंदुलकर जब रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे थे, तो किसी ने नहीं सोचा था कि कोई उसके आसपास भी पहुंचेगा। फिर एंट्री हुई विराट कोहली की। उन्होंने सचिन के रिकॉर्ड को एक के बाद एक करके तोड़ना शुरू कर दिया। सचिन ने 24 साल के करियर में 100 शतक जड़े थे। विराट ने 11 साल में ही 70 इंटरनेशनल शतक ठोक दिए। टेस्ट, वनडे, टी20 सभी में गेंदबाजों को जीना मुश्किल कर दिया। कभी न कभी तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बल्लेबाज रहे।

लेकिन फिर उनका बल्ला रूठ गया। नवंबर 2019 के बाद उनके बल्ले से शतकीय पारी नहीं निकली। विराट ने अच्छी पारियां तो खेली लेकिन शतक नहीं लगा। 2022 में स्थिति थोड़ी और खराब है। आईपीएल के बाद इंग्लैंड में विराट का बल्ला नहीं चला। लेकिन कहते हैं ना Form is temporary, Class is permanent. विराट के बल्ले से भले ही अभी रन नहीं निकल रहे लेकिन जो क्रिकेट को थोड़ा भी समझता है उसे पता है कि 70 शतक लगाने का क्या मतलब होता है।

केआरके का विराट पर ट्वीट

फिल्म एक्टर और क्रिटिक कमाल आर खान (KRK) अपने विवादित ट्वीट की वजह से लगातार चर्चा में रहते हैं। उन्होंने विराट कोहली को एक बार फिर निशाना बनाया है। विराट ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह मानसिक रूप से डाउन महसूस कर रहे थे। इस पर उनका मजाक उड़ाते हुए केआरके ने लिखा कि ये है रिजल्ट एक हीरोइन से शादी करने का। हालांकि लगातार आलोचना होने के बाद उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया है।

क्यों न कहें घटिया हरकत
भारत और पाकिस्तान की टीम एशिया कप में भिड़ने के लिए तैयार है। फैंस को उम्मीद है कि विराट कोहली इस मैच से लय हासिल कर लेंगे। वहीं केआरके ट्विटर वह ऐसी घटिया हरकत कर रहे हैं। केआरके ने अपनी छवि भी ट्रोलर वाली बना ली है। और यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने विराट और अनुष्का को टारगेट किया है। इंग्लैंड दौरे के समय भी उन्होंने विराट को संन्यास लेने की नसीहत दी थी। उससे पहले भी कई बार केकेआर ने विराट और अनुष्का को टारगेट किया है।

लय हासिल करने से एक पारी दूर
सभी को भरोसा है कि विराट ने एक बार लय हासिल किया तो उन्हें रोकना नामुमकिन हो जाएगा। उन्हें आत्मविश्वास हासिल करने के लिए सिर्फ एक पारी चाहिए। इंग्लैंड दौरे के बाद वह क्रिकेट के मैदान से दूर थे और अब पाकिस्तान के खिलाफ वापसी करेंगे। पूरी दुनिया जानती है कि विराट का बल्ला जब बोलता है तो वह गेंदबाज को नहीं देखता। सामने मिचेल जॉनसन हो या सईद अजमल, जेम्स एंडरसन हो या लसिथ मलिंगा, हर किसी ने विराट का वार देखा है।

10 महीने बाद भारत-पाक की टक्कर
करीब 10 महीने बाद भारत और पाकिस्तान टीमें क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर आमने-सामने होंगी। भारत को टी20 वर्ल्ड कप में पिछले साल हुए मुकाबले में 10 विकेट से हार मिली थी। भारतीय टीम उस हार का बदला लेने उतरेगी। रोहित शर्मा की टीम ने पिछले कुछ समय से खेलने का तरीका बदल लिया है। ऐसी में उम्मीद होगी कि भारत हार का बदला ले और विराट कोहली फॉर्म हासिल कर लेते हैं तो वह सोने पर सुहागा होने जैसे होगा।

navbharat times -पाकिस्तानी फैन पर विराट कोहली ने दिल खोल कर लुटाया प्यार, सुरक्षा की भी नहीं की परवाह, वीडियो हुआ वायरलnavbharat times -Virat Kohli Asia Cup: पाकिस्तान सावधान! विराट कोहली को मिला खास ‘गोल्ड बैट’ हथियार, एशिया कप में मचाएंगे तबाही!navbharat times -Asia Cup: प्रैक्टिस में गरज रहा है रोहित और विराट का बल्ला, पाकिस्तान के गेंदबाजों अब हो जाओ सावधान



Source link