Operation Sheesh Mahal PART-5: जितना बड़ा था पुराना आवास सीएम केजरीवाल के नए ‘महल’ में उतना बड़ा गार्डन!

7
Operation Sheesh Mahal PART-5: जितना बड़ा था पुराना आवास सीएम केजरीवाल के नए ‘महल’ में उतना बड़ा गार्डन!

Operation Sheesh Mahal PART-5: जितना बड़ा था पुराना आवास सीएम केजरीवाल के नए ‘महल’ में उतना बड़ा गार्डन!

नई दिल्‍ली: ‘ऑपरेशन शीशमहल’ (Operation Sheesh Mahal) में एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहे हैं। इस ऑपरेशन ने ईमानदारी का दम भरने वाले सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को कटघरे में खड़ा कर दिया है। ‘ऑपरेशन शीशमहल’ के बाद इतने सवाल उठ गए हैं जिनके जवाब देना केजरीवाल के ल‍िए बहुत भारी है। इसने दिल्‍ली की राजनीति में भूचाल ला दिया है। अब तक केजरीवाल के ‘महल’ के बारे में कई खुलासे हो चुके हैं। बताया जा चुका है कि कैसे कोरोना काल में रेनोवेश के नाम पर 45 करोड़ रुपये की रकम सीएम आवास पर पानी की तरह बहाई गई। घर को लाखों के पर्दे और करोड़ों के मार्बल से सजाया गया। ‘महल’ को बड़ा बनाने के ल‍िए आसपास के घरों को खाली करा लिया गया। अब इसी कड़ी में हमारे सहयोगी चैनल टाइम्‍स नाउ नवभारत ने एक और बड़ा खुलासा किया है। सैटेलाइट इमेज के जरिये उसने दावा किया है कि असल में पुराना सीएम आवास तो ढहा ही दिया गया। अलबत्‍ता, पूरा का पूरा नया सीएम आवास बना है। केजरीवाल के इस नए ‘महल’ में पुराने आवास जितना तो गार्डन ही है। इसमें पार्किंग के लिए दर्जनों गाड़ियां खड़ी करने की जगह है।

केजरीवाल के बंगले का फ्लोर मैनेजमेंट कैसे होता है? Operation SheeshMahal के तीसरे पार्ट में देखिए

‘ऑपरेशन शीशमहल’ की पांचवीं कड़ी हिला देने वाली है। इसमें सैटेलाइट इमेजेस का इस्‍तेमाल करके कई बड़े चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं। 11 फरवरी 2022 की सैटेलाइट इमेज में दिखाया गया है कि केजरीवाल के नए ‘महल’ के सामने पुरानी बिल्डिंग का मलबा है। 17 मार्च की तस्‍वीरों में दिखता है कि पुरानी बिल्डिंग साफ ही कर दी गई। पुरानी वाली बिल्डिंग की जगह पर घास लगाई गई। दरअसल, यह नई बिल्डिंग के सामने बना लॉन है। आवास के कुछ एरिया का इस्‍तेमाल गाड़‍ियों की पार्किंग के लिए बना दिया गया। गार्डन के साथ लगा हुआ टेनिस कोर्ट भी तैयार कर दिया गया। इस तरह केजरीवाल का नया महल पुराने सीएम आवास से कहीं ज्‍यादा बड़ा और आलीशन है।

केजरीवाल के ‘शीशमहल’ पर घमासान… AAP मंत्री ने लिखी चिट्ठी, LG ने फेंका खुला चैलेंज

‘महल’ में पैसे की बर्बादी की आ चुकी है रिपोर्ट
ऑपरेशन शीशमहल में पहले ही बड़े खुलासे किए जा चुके हैं। इसमें बताया जा चुका है कि केजरीवाल के नए ‘महल’ में 8-8 लाख रुपये के पर्दे लगाए गए। 4-4 लाख रुपये के कमोड लगे। करोड़ों का मार्बल खपाया गया। यह मामला सीएम हाउस के रेनोवेशन के नाम पर 45 करोड़ रुपये के खर्च से जुड़ा है।

Navbharat Times -केजरीवाल के ‘महल’ को बड़ा बनाने के लिए 8 घर कराए गए खाली, Operation Sheesh Mahal में खुलासा

दिल्‍ली के एलजी ने मंगाई र‍िपोर्ट, AAP ने दी है चुनौती
इस ऑपरेशन के बाद दिल्‍ली में मुख्‍य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) केजरीवाल सरकार पर हमलावर है। वह केजरीवाल की ईमानदारी पर सवाल खड़े कर रही है। दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल (LG) वीके सक्‍सेना ने इस पूरे मामले में 15 दिन के भीतर रिपोर्ट जमा करने के आदेश दिए हैं। यह और बात है कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने इस आदेश को अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक करार दिया है। उसने कहा है कि उपराज्‍यपाल के पास ऐसा आदेश देने का अधिकार नहीं है।

इस घर को बनाने में अब कई तरह की अनियमितताओं के सवाल उठने लगे हैं। ऑपरेशन की पिछली कड़‍ियों में बताया जा चुका है कि केजरीवाल का नया घर 2 फ्लोर का है। इसमें 7 बेडरूम हैं। दो किचन हैं। आलीशान ड्राइंग रूम है। कभी खुद सीएम कहते थे कि उन्‍हें 4-5 कमरों से ज्‍यादा के मकान की जरूरत नहीं है। लेकिन, ऑपरेशन शीशमहल में केजरीवाल की कथनी और करनी में साफ फर्क दिखता है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News