पार्क में जाना है तो बनवाना पड़ेगा मैरिज सर्टिफिकेट

265

करणी सेना हो या बजरंग दल इन लोगों का आक्रोश किसी भी समाजिक मुद्दे को लेकर हमेशा जिंदा रहता है. खासकर अगर  अनमेरिड कपल्स की बात हो तो वो और भी बढ़ जाता है. इन दलों के अनुसार कोई भी ऐसा कपल पार्क में अकेला बैठा दिखेगा तो उसकी शादी करा दी जायेगी. वहीँ अब वैलेंटाइन डे का दिन भी नजदीक है. ये दिन कपल्स के लिए बहुत खास माना जाता है. वो इस दिन को मनाने के लिए महीनों से तैयारियां करते हैं. सुबह से शाम तक घूमते हैं. बहुत से कपल्स पार्क में बैठकर भी अपना वैलेंटाइन मनाते हैं. देखा जाए तो जिन कपल्स को घर में ज्यादा वक़्त नहीं मिल पाता. वो घंटों पार्क में एक साथ समय व्यतीत करते हैं. लेकिन अगर अनमेरिड कपल्स को पार्क में बैठने के लिए भी अब मैरिज सर्टिफिकेट देना पड़ा तो ये लव बर्ड्स क्या करेंगे? पार्क में बैठने के लिए चाहिये मैरिज सर्टिफिकेट ऐसी ही कुछ खबरें सामने आ रही है.

पार्क में बैठना हुआ अब मुश्किल

बेझिझक आराम से पार्क में बैठने वाले कपल्स के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली है. पार्क में बैठना है तो पहले अपने विवाहित होने का सबूत दिखाना पड़ेगा. दरअसल कोयम्बटूर में तमिलनाडु एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी के बॉटेनिकल गार्डन में अब कपल्स को एंट्री के लिए मैरिज सर्टिफिकेट दिखाना होगा. इसके चलते अब अनमेरिड कपल्स की एंट्री पर रोक लग गई है और केवल मेरिड कपल्स को ही एंट्री दी जाएगी.

अधिकारियों का कह्ना है कि अनमेरिड कपल्स ने पार्क को छुपने और आराम से रहने की जगह बना रखा है. इसे देखते हुये यूनिवर्सिटी को ये नियम लागू करना पड़ा. यूनिवर्सिटी ने पहले भी मोबाइल नंबर और पहचान पत्र चेक करने का नियम बनाया था. ये नियम कपल्स की कुछ हरकतों के कारण ज्यादा दिन तक नही चल पाया, और पार्क जैसी आम जगह पर भी अब कपल्स की संख्या ज्यादा दिखाई देती है. इससे यूनिवर्सिटी काफ़ी नाराज़ थी. इसके चलते  स्कूल और कॉलेज के छात्र जो अक्सर पार्क में आया- जाया करते हैं. उनकी एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया है.

Love couple -पार्क के अन्दर और एंट्री गेट पर कई साइनबोर्ड लगाये हुये हैं. बता दें इन साइनबोर्ड पर पार्क में अपनी गरिमा को बनाये रखने के लिए लिखा हुआ है. अगर कोई इस नियम को तोड़ता है तो उनके खिलाफ गंभीर कार्यवाही की जायेगी.