कोचिन शिपयार्ड में बड़ा धमाका, आग लगने से 5 की मौत कई घायल

249

केरल के कोचिन शिपयार्ड में मंगलवार दोपहर बड़ा धमाका हो गया है. यहां ओएनजीसी कंटेनर के वाटर टैंक जबरदस्त ब्लास्ट हो गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं 13 घायल बताए जा रहे हैं. फिलहाल दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग को काबू में करने की कोशिश की जा रही है. घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. राहत एवं बचाव कार्य जारी है.

अभी तक धमाका होने का सटीक कारण नहीं पता चल पाया है. बताया जा रहा है कि यहां एक कैंटेनर के वाटर टैंकर में धमाका हुआ, जिसके कारण आग लग गई. ये धमाका सागर भूषण टैंक में हुआ है. जिस कंटेनर में प्लास्ट हुआ है वह ओएनजीसी की ड्रिल शिप था. यहां उसकी मरम्मत चल रही थी. पुलिस और दमकल की एक टीम मौके पर पहुंच गई है.

Kochin shipyard -

आपको बता दें कि कोचिन में शिपयार्ड की शुरुआत 1978 में हुई थी और यहां भारत के बड़े-बड़े जहाजों का निर्माण और उनका रखरखाव किया जाता है. ये शिपयार्ड केरल के तटीय शहर कोच्चि में स्थित है. यह देश का सबसे बड़ा शिपयार्ड है. यहां शिप से ले जाए जाने वाले तेल टैंकर्स, भारतीय नौ सेना के एयरक्राफ्ट कैरियर्स का निर्माण और मरम्मत कार्य होता है.