दूसरे सर्जिकल स्ट्राइक की हुंकार से डरा आतंकी देश पाकिस्तान, यह कदम उठाने को हुआ मजबूर

0

भारत और पाकिस्तान की सीमा पर बेहद ही गंभीर तनाव बना हुआ है. हालात ऐसें है की भारतीय सेना अध्यक्ष बिपिन रावत ने एक बार फिर सुर्जिकल स्ट्राइक करने की चेतावनी दे डाली है. दरअसल आतंकी देश पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. कुछ दिन पहले सीमा पर झाडियो की कटाई कर रहे एक बीएसएफ जवान की बबरता के साथ हत्या कर दी गयी थी. सूत्रों के अनुसार जवान को करंट लगाया गया, एक हाथ भी हाथ काट दिया गया था, जिसको लेकर पुरे देश में आक्रोश का माहौल है.

 

पाकिस्तान ने सीमा पर शुरू की तैयारियां, ग्रामीणों को बॉर्डर से हटाया

खुफिया रिपोर्ट ऐसे संकेत दे रही है कि पाक आर्मी एक्शन मोड में आ गई है. भारत के किसी भी कार्रवाई से डरी हुई पाकिस्तान आर्मी एहतियात भी बरत रही है. पार्क आर्मी पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ प्लानिंग कर रही है. अलग-अलग जगहों पर मोर्टार तैयार रखे गए हैं. बॉर्डर एरिया से पाकिस्तान ने 90 फीसदी ग्रामीणों को हटा दिया है. किसी आपात स्थिति में बड़ी कैजुअल्टी न हो, इसलिए ऐसा किया गया है.

पाकिस्तान का ISI और सेना पर है नियंत्रण: सेना प्रमुख बिपिन रावत

भारत की ओर से दूसरे सर्जिकल स्ट्राइक की हुंकार के बाद पाकिस्तान डर गया है. पाकिस्तान सीमा पार इलाकों में तैयारी करने लगा है. भारत के सेना प्रमुख बिपिन रावत ने इससे पहले कहा था कि जिस तरह के हालात चल रहे हैं उनको देखते हुए आतंकवादियों के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है.

पकिस्तान को लेकर सेना प्रमुख ने बड़ा बयान दिया. एक चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा की जब तक पाकिस्तान में सेना और ISI सरकार के अधीन नहीं आती तब तक बॉर्डर पर हालात नहीं सुधरेंगे.

पाकिस्तान के यह कदम बताते है की भारतीय सेना का खौफ कीस तरह से सीमा पार दुशमनों के दिल और दिमाग में बसा हुआ है.