मासूम बच्ची ने लगाई पीएम से गुहार!

296
मासूम बच्ची ने लगाई पीएम से गुहार!
मासूम बच्ची ने लगाई पीएम से गुहार!

देश की राजधानी दिल्ली की एक मासूम बच्ची ने पीएम मोदी से गुहार लगाई है। जी हाँ, दिल्ली की इस मासूम बच्ची की गुहार को सुनकर आप भी उसकी तारीफ करने से रूक नहीं पाएंगे। छोटी सी उम्र में इस बच्ची ने पीएम से अपने लिए कुछ नहीं मांगा, बल्कि पर्यावरण से संबंधित और भारत के भविष्य को ध्यान में रखते हुए गुहार की है। राजधानी की छोटी सी बच्ची उन लोगों के लिये मिसाल बन गई है, जो पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने में लगे हुए है। चलिए, अब आपको बताते है कि राजधानी की इस बच्ची ने पीएम मोदी से क्या गुहार लगाई है?

खबर के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली की 7 साल की एक बच्ची ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपने इलाके में स्थित पार्क को बचाने की गुहार लगाई है। बच्ची का नाम नव्या है, जो कि रोहिणी के सेक्टर-8 में रहती है। नव्या ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है, जिसमें बच्ची ने मोदी से मांग करते हुए कहा कि अंकल केवल बिल्डिंग होंगी और पार्क नहीं होगा तो कोई जिंदगी भी नहीं होगी। कृपया करके हमारे पार्क की रक्षा कीजिए। साथ ही अपने भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा कि अगर हम खेलेंगे नहीं तो ओलम्पिक में मेडल कैसे लाएंगे? और यह पार्क हमारी जिंदगी है। इसी तरह की कुछ बातें नव्या ने अपने पत्र में लिखीं है। आपको यह भी बता दें कि नव्या का कहना है कि उसके पड़ोस में जहां पर पार्क है, वहां पर डीडीए बिल्डिंग बनाने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में बच्चों के खेलने की जगह नहीं बचेगी तो वे कहां पर खेलने के लिए जाएंगे। वाकई, इस बच्ची ने कमाल कर दिया, जो बड़े-बड़े लोग नहीं कर पाएं, वो काम इस बच्ची ने कर दिखाया।


जानियें, मासूम बच्ची ने पत्र में क्या लिखा

आपको बता दें कि नव्या ने लिखा मेरे घर के पास एक पार्क है जहां पर मैं रोज खेलती हूं, लेकिन बीते एक महीने से मैं वहां पर नहीं खेल पा रही हूँ। हमें वहां खेलने से मना किया गया है, क्योंकि वहां पर एक कम्यूनिटी सेंटर के लिए इमारत का निर्माण किया जा रहा है। हम बहुत उदास हैं, अपने पत्र में नव्या ने साइड में एक उदास चेहरा भी बनाया हुआ है। दूसरी कक्षा की छात्रा अपने घर के पास बने हनुमान मंदिर पार्क को बचाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगा रही है।

साथ ही नव्या ने अपने वकील पिता धीरज सिंह की मदद से हाई कोर्ट में इस मामले को लेकर एक याचिका भी दाखिल की है। हाई कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए 9 अगस्त को ने डीडीए, एनडीएमसी और एलजी ऑफिस को एक नोटिस भेज दिया है। नव्या के पिता धीरज सिंह ने बताया कि यह उनकी बेटी का ही आइडिया था कि इस मामले को लेकर पीएम को पत्र लिखा जाए। हमने केवल ई-मेल के जरिए इस पत्र को भेजने में उसकी मदद की।

दिल्ली की मासूम बच्ची ने पीएम को पत्र लिखकर यह साफ जाहिर कर दिया है कि बच्चों को अगर खेलने की जगह नहीं मिलेंगी, तो वह देश का नाम कैसें रोशन करेंगे। बहरहाल, मामलें पीएम मोदी बच्ची की मदद करते है या नहीं, यह तो खैर वक्त ही बताएगा, लेकिन नव्या का यह कदम वाकई सराहनीय है।