ईद के मौके पर अखिलेश यादव ने कुछ ऐसे दी मुबारकबाद।

0
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

सोमवार को ईद के मौके पर यूपी के समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अनोखे अंदाज़ में प्रदेशवासियों को ईद पर मुबारकबाद दी. इस मौक पर अखिलेश ने एक विडियो ट्वीट करते हुए सुनील दत्त की फिल्म का एक गाना भी पोस्ट किया. जहां इस गाने में भारत के सांस्कृतिक, धार्मिक, भौगोलिक और भाषाई भेद पर चर्चा की गई है. इस बात से कोई अनजान नहीं है कि अखिलेश सरकार को मुस्लिमो से अच्छा समर्थन मिला है. अखिलेश यादव ने मुस्लिम भाइयों के लिए इफ्तार पार्टी का भी आयोजन किया था.

बता दें, कि ये गाना साल 1959 में आई सुनील दत्त की फिल्म ‘दीदी’ का है. गाने के बोल हैं- ‘हमने सुना था एक है भारत, सब मुल्कों से नेक है भारत. इस गाने में एक छात्र अपने शिक्षक (सुनील दत्त) से भारत को लेकर कुछ सवाल करते हैं. साथ ही कहते हैं कि आपने जो पढ़ाया कि भारत एक है वैसा नजर नहीं आ रहा. अखिलेश यादव कि यह मुबारकबाद कुछ अलग और अनोखी है. अखिलेश यादव कि समाजवादी पार्टी यादव और मुस्लिम कि पसंदीदा पार्टी कही जाती है.

गाने में शिक्षक यानि सुनील दत्त बच्चो के सवालो का जवाब देते है. अखिलेश यादव ने भी शायद ऐसा ही करने कि कोशिश की है की भारत देश सबसे अच्छा है और यहाँ सब एक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − 12 =