पुलवामा हमले को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर दागे 5 गंभीर सवाल

0

पुलवामा में आत्मघाती हमले को लेकर विपक्ष ने सवालों की बौछार कर दी है। पुलवामा हमले को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार से पांच सवाल किए हैं। पहला सवाल –


1) हमले के बाद, प्रधानमंत्री अपनी, अपने गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और ख़ुफ़िया तंत्र की विफलता की ज़िम्मेदारी क्यों स्वीकार नहीं की ?


2) स्थानीय आतंकियों को सैकड़ों किलोग्राम आरडीएक्स, एम 4कार्बाइन और रॉकेट लॉन्चर कैसे मिले ? आरडीएक्स ले जा रही कार को काफिले के रास्ते में कैसे जाने दिया गया ?


3) मोदी सरकार ने हमले से 48 घंटे पहले जैश ए मोहम्मद की ओर से जारी धमकी भरे वीडियो को नजरअंदाज कैसे कर दिया? जम्मू कश्मीर पुलिस की चेतावनी को भी क्यों नजर अंदाज किया गया ?


4) मोदी सरकार और गृह मंत्रालय द्वारा हवाई मार्ग से सेना की आवाजाही के लिए सीआरपीएफ और बीएसएफ के निवेदन को क्यों खारिज किया गया? क्या ये काफिला मौसम खराब होने की वजह से एक सप्ताह तक रुका नहीं रहा?


5) मोदी सरकार के 56 महीनों में अकेले जम्मू कश्मीर में हमारे 488 जवान वीर गति को प्राप्त हुए हैं. मोदी जी ऐसा क्यों हो रहा है? मोदी सरकार पाकिस्तान द्वारा एलओसी पर 5595 बार गोलाबारी रोकने सीजफायर उल्लंघन रोकने में नाकामयाब क्यों रही ?