पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर, मोदी से लेकर राहुल तक किसने क्या कहा, यहां जानें !

0

पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का गंभीर बीमारी के कारण निधन हो गया है। 63 साल की उम्र में ज़िन्दगी को अलविदा कहने वाले मनोहर पर्रिकर ने अंतिम सांस गोवा की राजधानी पणजी स्थित अपने आवास पर ली। उनके निधन पर राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री और प्रधानमंत्री से लेकर सियासी हस्तियों ने दुख जताया है।

प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि मनोहर पर्रिकर आधुनिक गोवा के निर्माता थे। उन्होंने व्यक्तित्व और सुलभ स्वभाव की बदौलत वे वर्षों तक राज्य के पसंदीदा नेता बने रहे। उनकी जनहित नीतियों ने गोवा को प्रगति की उल्लेखनीय ऊंचाइयों पर पहुंचाया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गहरा दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। उन्होंने दृढ़ता और गरिमा से अपनी बीमारी का सामना किया। सार्वजनिक जीवन में सत्यनिष्ठा और समर्पण के प्रतीक रहे श्री पर्रिकर ने गोवा की और भारत की जो सेवा की है, वह हमेशा याद रखी जाएगी।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखा कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन से मैं दुखी हूं। पर्रीकर जी, जो एक साल से गंभीर बीमारी से जूझते रहे, वह गोवा के पसंदीदा बेटों में से एक थे। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ है।

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर्रिकर के निधन पर दुख जताते हुए लिखा कि मेरे प्रिय मित्र और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर के निधन से दुखी हूं। वह अपनी ईमानदारी और सादगी के लिए जाने जाते थे। उन्होंने सच्ची निष्ठा से गोवा के अलावा, देश का भी प्रतिनिधित्व किया। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।