BJD महागठबंधन का नहीं बनेगी हिस्सा- सीएम नवीन पटनायक

0

नई दिल्ली: ओडिशा के सीएम और बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक ने साफ रूप से कहा दिया है कि उनकी पार्टी चुनाव को लेकर महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी.

आपको बता दें की पटनायक ने यह सब राजधानी भुवनेश्वर में एक मीटिंग के इतर संवाददाताओं को कहा है कि उनकी पार्टी के नीति के अनुसार बीजद, बीजेपी और कांग्रेस के साथ दूरी बनाए रखेगी. उन्होंने आगे कहा कि हम दोनों ही बड़ी पार्टियों से समान रूप से दूरी बनाए रखने की नीति को बरकरार रखेंगे. उन्होंने बताया कि मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि जहां तक महा गठबंधन की बात करें, तो बीजू जनता दल (बीजद) इस चीज में शामिल नहीं होगी.

पहले ऐसी खबरें थी की आगामी लोकसभा चुनाव में ‘बीजू’ महागठबंधन का हिस्सा बन सकती है, लेकिन सीएम ने विपक्षी पार्टी कवायद को बड़ा झटका दे दिया है. बता दें कि इससे पहले मंगलवार को पटनायक ने बताया था कि विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल होने के विषय में पार्टी इसका फैसला बाद में करेगी क्योंकि उसे अपने निर्णय को ठोस रूप देने के लिए कुछ समय चाहिए.

मंगलवार को धान के लिए ‘न्यूनतम समर्थन मूल्य’ में बढोत्तरी की मांग को लेकर बीजद के धरना में शामिल होते हुए पटनायक ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने साल 2014 के अपने चुनाव घोषणा पत्र में इस बारे में वादा करने के अतिरिक्त इस मांग की अनदेखी की. महागठबंधन में शामिल होने के बारे में उनकी पार्टी का रुख पूछे जाने पर नवीन पटनायक का कहना है कि हमें कुछ वक्त लग सकता है और इस बारे में विचार करेंगे.