NZ vs SL 1st T20I: श्रीलंका ने सुपर ओवर दर्ज की जीत, रोमांच मैच में हारा न्यूजीलैंड

31
NZ vs SL 1st T20I: श्रीलंका ने सुपर ओवर दर्ज की जीत, रोमांच मैच में हारा न्यूजीलैंड


NZ vs SL 1st T20I: श्रीलंका ने सुपर ओवर दर्ज की जीत, रोमांच मैच में हारा न्यूजीलैंड

ऐप पर पढ़ें

New Zealand vs Sri Lanka 1st T20I: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को पहले टी20 में हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। श्रीलंका ने यह मैच सुपर ओवर में जीता और उनकी जीत के हीरो कुसल मेंडिस रहे। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों को 197 रनों का लक्ष्य दिया था, मगर कीवी टीम 20 ओवर में 196 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करते हुए ईश सोढ़ी ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिड विकेट की दिशा में छक्का लगाकर यह मैच टाई कराया। न्यूजीलैंड का टी20 क्रिकेट में यह 10वां टाई मैच रहा।

न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका सुपर ओवर

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने जीत के लिए 9 रनों का लक्ष्य रखा। श्रीलंका के लिए महेश तीक्षणा ने सुपर ओवर में गेंदबाजी की। चैपमैन ने इस दौरान न्यूजीलैंड के लिए 6 रन बनाए।

न्यूजीलैंड सुपर ओवर

पहली गेंद- 1 रन

दूसरी गेंद- वाइड

दूसरी गेंद- विकेट

तीसरी गेंद- डॉट बॉल

चौथी गेंद- 2 रन

पांचवी गेंद- चौका

छठी गेंद- विकेट

न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर में गेंदबाजी एडम मिलने ने की। मगर कुसल मेंडिस ने पहली तीन गेंदों में श्रीलंका को जीत दिला दी। मेंडिस ने दूसरी गेंद पर लॉन्ग ऑन और मिड विकेट के बीच छक्का लगाया, वहीं तीसरी गेंद पर उन्होंने विकेट कीपर के ऊपर से अपरकट लगाते हुए चार रन बटोरे।

श्रीलंका सुपर ओवर

पहली गेंद- 1 रन

दूसरी गेंद- छक्का

तीसरी गेंद- नो बॉलचौका

बात मुकाबले की करें तो, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। कीवी टीम की शुरुआत शानदार रही, पारी की पहली गेंद पर मिलने ने निसंका को गोल्डन डक पर आउट किया। मगर इसके बाद कुसल परेरा और असलंका के अर्धशतकों की मदद से श्रीलंका निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 196 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा। न्यूजीलैंड के लिए नीशम में सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पहली 7 गेंदों में टीम ने दोनों सलामी बल्लेबाज खो दिए थे। इसके बाद मिशेल ने 66 रनों की पारी खेल टीम को लक्ष्य के नजदीक पहुंचाया। अंत में रचिन रविंद्रा ने 13 गेंदों पर 26 और ईश सोढ़ी ने 4 गेंदों पर 10 रन बनाकर मैच टाई कराया।

 



Source link