NZ vs SL: श्रीलंका पर आग बनकर बरसे ट्रेंट बोल्ट, तहस-नहस हुई पारी, इससे खतरनाक गेंदबाजी नहीं देखी होगी

180
NZ vs SL: श्रीलंका पर आग बनकर बरसे ट्रेंट बोल्ट, तहस-नहस हुई पारी, इससे खतरनाक गेंदबाजी नहीं देखी होगी


NZ vs SL: श्रीलंका पर आग बनकर बरसे ट्रेंट बोल्ट, तहस-नहस हुई पारी, इससे खतरनाक गेंदबाजी नहीं देखी होगी

सिडनी: न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को यू ही दुनिया का सबसे खतरनाक बॉलर नहीं कहा जाता है। खास तौर से जब वे पावर प्ले में गेंदबाजी में करते हैं तो वह बल्लेबाजों पर काल बनकर बरसते हैं। ऐसा ही कुछ उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के 27वें मैच में श्रीलंका के खिलाफ कर के दिखाया, जिसमें उन्होंने अपने दूसरे ही ओवर में तीन विकेट लेकर विरोधी टीम की कमर तोड़ कर रख दी। मैच में कीवी टीम ने श्रीलंका के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन इसके जवाब में वह पारी के चौथे ही ओवर में ही 8 रन के स्कोर के पर अपने चार विकेट गंवा दिए, जिसमें से तीन बोल्ट के खाते में आया।

बोल्ट ने न्यूजीलैंड के लिए पावर प्ले में कुसल मेंडिस, धनंजय डि सिल्वा और चरिथ असलंका को अपना शिकार बनाया। वहीं टीम के लिए पहला विकेट टिम साउदी ने लिया। इस तरह से बोल्ट और साउदी के कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे श्रीलंकाई टॉप ऑर्डर पूरी तरह से बिखर गई। वहीं बांकी का कसर स्पिनर मिशेल सैंटनर ने आकर पूरी कर दी जब उन्होंने कप्तान चमिका करुणारत्ने को आउट कर श्रीलंका को पांचवां झटका दे दिया।

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने भी दिखाया था कमाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों ने भी धमाकेदार शुरुआत की थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए तीन विकेट सिर्फ 15 रन के स्कोर झटक लिए थे। हालांकि इस बीच न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने एक छोड़ से पारी को संभाले रखा।

इस दौरान श्रीलंका के लिए कासुन रजिथा ने सबसे अधिक दो विकेट लिए। इसके अलावा महेश तीक्षाणा, धनंजया डि सिल्वा, वनिंदु हसरंगा और लाहिरु कुमारा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। मैच में श्रीलंकई टीम के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने का मौका नहीं दिया।

ग्लेन फिलिप्स का शतक

बेशक इस मैच में श्रीलंकाई गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की थी लेकिन बावजूद इसके न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने एक दर्शनीय शतक जड़ा। जहां एक ओर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे तो वहीं फिलिप्स ने एक छोड़ पर अपना पैर जमाए रखा और 64 गेंद में 104 रनों की पारी खेली। इस दौरान अपनी इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के भी लगाए।

ग्लेन फिलिप्स के अलावा न्यूजीलैंड के लिए डेरेल मिशेल ने 22 रन और मिचेल सैंटनर 11 रन बनाकर दहाई के आंकड़े को पार करने में सफल रहे। इसके अलावा और कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर सका।

Glenn Phillips Century: 15 रन पर गिर गए थे 3 विकेट, फिर ग्लेन फिलिप ने की श्रीलंकाई बॉलर्स की भरदम कुटाई, जड़ा शतक
navbharat times -T20 World Cup: एमएस धोनी का मंत्र बदल देगा ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या का करियर, बैट तोप की तरह बरसाएगा रन!
navbharat times -Kainat Imtiaz Babar Azam: आखिर कौन है यह बला की खूबसूरत पाकिस्तानी क्रिकेटर, जिसने 3 वर्ड में बाबर सेना की लगा दी लंका!



Source link