NZ vs PAK: ड्रेसिंग रूम में तैयार हुआ था मास्टर प्लान, इस दांव से पाकिस्तान की जीत हो गई थी पक्की, रिजवान का खुलासा

199
NZ vs PAK: ड्रेसिंग रूम में तैयार हुआ था मास्टर प्लान, इस दांव से पाकिस्तान की जीत हो गई थी पक्की, रिजवान का खुलासा


NZ vs PAK: ड्रेसिंग रूम में तैयार हुआ था मास्टर प्लान, इस दांव से पाकिस्तान की जीत हो गई थी पक्की, रिजवान का खुलासा

सिडनी: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। मैच में पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 57 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। उनके इस दमदार बल्लेबाजी के लिए रिजवान को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद रिजवान काफी खुश थे और इस जीत का श्रेय अपने साथ-साथ टीम के कप्तान बाबर आजम को भी दिया।

मुकाबले के बाद रिजवान ने कहा, ‘मैं भाग्यशाली हूं कि सेमीफाइनल जैसे मैच में मेरे बल्ले से अर्धशतक आया। पूरे टूर्नामेंट में मैं और बाहर काफी संघर्ष कर रहे थे लेकिन हमने अपने खेल पर कड़ी मेहनत की और इस पर विश्वास बनाए रखा।’

उन्होंने कहा, ‘जब हम फील्डिंग के बाद ड्रेसिंग रूम में गए तो मैंने ने बाबर से कहा कि हम नई गेंद से शुरुआत में ही आक्रामक खेलेंगे लेकिन जब हमने पावर प्ले खत्म किया तो रणनीति में बदलाव करते हुए यह तय किया कि दोनों में से किसी एक को गेम को लंबा लेकर जाना होगा क्योंकि हमें पता था कि यह पिच काफी मुश्किल है। टूर्नामेंट में हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने विश्वास नहीं खोया।’

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी रही बेअसर

पाकिस्तान के खिलाफ इस सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन यह फैसला उनके लिए बिल्कुल भी कारगर नहीं रहा। मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 4 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 152 रन का स्कोर खड़ा पाई। हालांकि टीम के लिए डिरेल मिशेल ने जरूर 35 गेंद में 53 रनों की पारी खेली लेकिन दूसरी छोड़ से बल्लेबाजी काफी निम्नस्तर की रही।

मिचेल के अलावा विलियमसन ने 42 गेंद में 46 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगा पाए। वहीं डेवोन कॉन्वे ने 21 और जिमी नीशम ने 16 रनों का योगदान दिया।

बाबर और रिजवान का अर्धशतक

न्यूजीलैंड के द्वारा दिए गए 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए कप्तान बाबर आजम ने 53 रनों की पारी खेली। वहीं मोहम्मद रिजवान ने 57 रन बनाए। बाबर और रिजवान ने की इस शानदार बल्लेबाजी से पाकिस्तान ने 10 ओवर में 80 रन बनाकर एक भी विकेट खोया था। विश्व कप के इस बड़े मैच में शानदार बाबर और रिजवान के इस खेल से पाकिस्तान ने 5 विकेट शेष रहते ही मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

Pak vs Nz Highlights: T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी पहुंच गया किस्मत का पहलवान पाकिस्तान, बाबर-रिजवान ने कर दिया खेल
navbharat times -Pak vs Nz: सेमीफाइनल में गरजा बाबर आजम का बल्ला, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को पिलाया पानी
navbharat times -T20 World Cup: खूंखार बल्लेबाज को आउटकर नवाज ने धो दिए सारे ‘पाप’, खुशी से पागलाई पाकिस्तानी टीम



Source link