NZ vs Ind 2nd ODI Match LIVE: हैमिल्टन में बारिश लगातार जारी, ओवर्स में कटौती शुरू

208
NZ vs Ind 2nd ODI Match LIVE: हैमिल्टन में बारिश लगातार जारी, ओवर्स में कटौती शुरू


NZ vs Ind 2nd ODI Match LIVE: हैमिल्टन में बारिश लगातार जारी, ओवर्स में कटौती शुरू

NZ vs Ind 2nd ODI Match LIVE: भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन के मैदान पर तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में मेजबान न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। ऐसे में भारत की टीम बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी।

इस मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड की टीम में एक बदलाव और भारत की टीम में दो बदलाव देखने को मिले हैं। कीवी टीम में एडम मिल्ने की जगह माइकल ब्रेसवेल आए हैं, जबकि भारत की टीम में शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर और संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा को मौका दिया गया है।

India vs New Zealand 2nd ODI LIVE स्कोरकार्ड

IND 22/0 (4.5 Overs)

9:35 AM: हैमिल्टन में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। यहां तक कि अब मैच के ओवरों में भी कटौती शुरू हो गई है। अगर बारिश रुकती है तो फिर कम ओवरों का मैच देखने को मिलेगा।

9:05 AM: दूसरे वनडे मैच में पांचवें ओवर का भी खेल पूरा नहीं हो सका है और अब ओवरों की कटौती भी शुरू हो गई है। मैच अब नए नियमों के हिसाब से ही शुरू हो पाएगा, लेकिन पहले बारिश रुकनी चाहिए। 

8:50 AM: हैमिल्टन में लगातार बारिश जारी है। मैच जल्द शुरू होने की संभावना नहीं है। अगर मैच शुरू होता है तो फिर बहुत सारे ओवरों की कटौती की जाएगी। 

7:23 AM: 4.5 ओवर के बाद बारिश ने दस्तक दी और फिर मैच को रोकना पड़ा। गिल 19 और धवन 2 रन बनाकर नाबाद हैं। 

7:15 AM: 3 ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 12 रन है। 

7:05 AM: भारत के लिए शिखर धवन और शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरे। टिम साउदी पहला ओवर करने आए।

7:00 AM: बारिश की वजह से टॉस देरी से हुआ, लेकिन मुकाबला अपने निर्धारित समय से शुरू हुआ।

6:45 AM: भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। कीवी टीम में एक और भारत की टीम में दो बदलाव हुए हैं।

भारत की बल्लेबाजी जारी है। शिखर धवन और शुभमन गिल ओपनिंग पर उतरे। दोनों ने खबर लिखे जाने तक 4.5 ओवर में बिना विकेट खोए 22 रन बना लिए हैं। इसके बाद बारिश ने खेल में खलल डाल दिया है और मैच को रोका गया है। पिच को कवर किया गया है।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हेनरी, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल

ये मुकाबला भारतीय टीम के लिए करो या मरो का है, जबकि मेजबान टीम मुकाबला जीतकर सीरीज कब्जाना चाहेगी। भारतीय टीम की निगाहें सीरीज बराबर करने पर होंगी, क्योंकि शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम पहला मैच गेंदबाजों की नाकामी के चलते बुरी तरह हार गई थी।  

बारिश के कारण इस मैच में समय पर टॉस नहीं हो सका। भारतीय समय के अनुसार सुबह साढ़े 6 बजे टॉस होना था, लेकिन बारिश और गीली मैदान की वजह से टॉस में देरी होगी। हालांकि, अच्छी बात ये है कि बारिश रुक चुकी है और पिच से कवर हटा लिए गए हैं। 



Source link