NRI DAY के लिए सरकार ने दिया डिस्काउंट ऑफर, मोदी भी दे चुके हैं न्योता | 17th Pravasi Bharatiya Divas indore registration BIG discount offers | Patrika News

119
NRI DAY के लिए सरकार ने दिया डिस्काउंट ऑफर, मोदी भी दे चुके हैं न्योता | 17th Pravasi Bharatiya Divas indore registration BIG discount offers | Patrika News

NRI DAY के लिए सरकार ने दिया डिस्काउंट ऑफर, मोदी भी दे चुके हैं न्योता | 17th Pravasi Bharatiya Divas indore registration BIG discount offers | Patrika News

9 जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस का तीन दिवसीय आयोजन 8 से 10 जनवरी (08-10 january 2023, indore madhya pradesh) तक होगा। इसमें तीन दिन तक विदेशों में बसे भारतीय शिरकत करेंगे। यह भारतीय व्यक्तिगत या वर्किंग समूह में शिरकत करेंगे। 9 जनवरी को मुख्य आयोजन होगा। इस दिन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिरकत करेंगे। सम्मेलन का समापन 10 को होगा। इस दिन राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू मुख्य अतिथि रहेंगी। आयोजन में 31 से ज्यादा देशों के राजनायिकों के हिस्सा लेने की संभावना है। इसके लिए चार अलग-अलग श्रेणियों में रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए गए हैं।

यहां करें रजिस्ट्रेशन
https://pbdindia.gov.in

30 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन करने पर व्यक्तिगत के लिए रजिस्ट्रेशन फीस पर 20 फीसदी डिस्काउंट दिया जा रहा है। इस गौरवपूर्ण आयोजन की जिम्मेदारी सबसे स्वच्छ शहर इंदौर को दी गई है। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। तीन दिवसीय आयोजन में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए है। अब तक 100 से ज्यादा बुकिंग भी इंदौर में हो गई है।

केंद्र व राज्य सरकार के सम्मिलित आयोजन में भाग लेने के लिए सरकार रजिस्ट्रेशन फीस पर खास डिस्काउंट दे रही है। सम्मेलन में प्रवासी भारतीय, एनआरआई और भारतीय मूल के विदेशी और मीडिया प्रतिनिधि हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए समूह व व्यक्तिगत श्रेणी के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। जल्दी रजिस्ट्रेशन के 20 फीसदी अर्ली बर्ड डिस्काउंट दिया जा रहा है। रियायत की दर अगल-अलग तय है। समूह पर संख्या के अनुसार डिस्काउंट दिया जा रहा है।

यह तीन दिन होंगे खास

पहला दिन
8 जनवरी

यूथ प्रवासी भारतीय दिवस के रूप में मनाएंगे, इस दिन केंद्रीय खेल व युवक कल्याण मंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री अतिथि रहेंगे।

दूसरा दिन
9 जनवरी

प्रवासी भारतीय दिवस कन्वेंशन-2023 होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिरकत करेंगे। अतिथियों के साथ दोपहर का भोज लेंगे। यह शुभारंभ सत्र होगा।

तीसरे दिन
10 जनवरी

सम्मेलन का समापन होगा। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु इसमें उपिस्थत रहेंगी। मेहमानों के साथ रात्रि भोज में सम्मिलित होंगी।

G20 देशों की अहम बैठकें इंदौर और खजुराहो में भी, पीएम मोदी करेंगे नेतृत्व

ठहरने का इंतजाम अलग करना होगा

जानकारी के अनुसार मेहमानों को ठहरने के लिए अलग इंतजाम करना होगा। इसके लिए अकोमोडेशन का विकल्प दिया गया है। जिससे शहर में तय होटल्स में बुकिंग की जा सकती है। इंदौर होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सूरी के अनुसार इसके लिए 4 हजार एसी श्रेणी के कमरे रिजर्व किए गए है। अलग-अलग श्रेणी के लिए इनकी दरें 5 हजार से 22500 रुपए तय की है। इसके अलावा अन्य चार्जेस भी सुविधाजनक व रियायती रखे गए है। कोशिश करेंगे मेहमानों को परंपरागत व्यंजन उपलब्ध रहें।

यह भी पढ़ेंः

G20 Summit 2022: पीएम मोदी ने इंडोनेशिया में की इंदौर की तारीफ, इंदौर आने का न्योता भी दिया

पीएम मोदी ने दिया न्योता

पीएम मोदी ने हाल ही में इंडोनेशिया में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए उन्हें इंदौर आने का न्योता दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश के इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। यह आयोजन 9 जनवरी से होगा। आप सभी को मैं आमंत्रित करता हूं। इंदौर शहर देश में सबसे स्वच्छ शहर है। 6वीं बार इंदौर स्वच्छता में नंबर वन बना है। पीएम मोदी ने सभी से कहा है कि निजी काम से भी आ रहे हैं तो तो अपना कार्यक्रम 9 जनवरी के आसपास बना लें। तारीखें एडजस्ट करके इस कार्यक्रम में हिस्सा लें। पीएम मोदी के तारीफ करते हैं वहां मौजूद भारतीयों ने जमकर तालियां बजाईं।

यह भी पढ़ेंः

यहां आने वाले हैं 7 हजार एनआरआई, पीएम मोदी करेंगे वेलकम



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News