इंस्टाग्राम की तरफ से यूजर्स को बड़ा तोहफा अब कर सकेंगे पेमेंट

आज कल के दौर में सोशल मीडिया का क्रेज इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि कब कौन सी नई चीज आपके लिए एकदम नई हो. फोटो और वीडियो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम में आप अब रेस्ट्रों और सिनेमा की बुकिंग कर सकते है. इंस्टाग्राम ने अपने सभी यूजर्स को पेमेंट फीचर का एक ख़ास तोहफा दिया है. इस फीचर से आप घर या फिर ऑफिस बैठे पेमेंट कर आराम फर्मा सकते है. बहरहाल, इस फीचर को कुछ ही देशों के यूजर्स यूज कर पाए है. जल्द ही इस पेमेंट फीचर को सभी लोग यूज कर सकेंगे.

बता दें इस पेमेंट फीचर का यूज़ फ़िलहाल अमेरिका के कुछ लोगों द्वारा किया गया है. माना जा रहा की जल्द ही इस फीचर को भारत और अन्य देशों में भी पेश किया जाएगा. ताकि सभी यूजर्स इस फीचर की मदद से पैसों का लेने देने कर सके.

कैसे करें पेमेंट फीचर का यूज़

इसके लिया सबसे पहले आप अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में जाकर अपना डेबिट या क्रेडिट कार्ड सेव करें और अपना सिक्योरिटी पिन सेट करें. इसके बाद आप इंस्टाग्राम ऐप के जरिए इस सेवा का भरपूर लाभ उठाए. हाल ही में फेसबुक ने भारतीय यूजर्स की सुविधा के लिए मोबाइल रिचार्ज पेश किया था.

इंस्टाग्राम के अनुसार यह फीचर लिमिटेड लोगों के लिए है फ़िलहाल कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही है. ताकि यूजर्स को इसे यूज करने में कोई परेशानी ना हो. यह कहना बिलकुल गलत नही है की इंस्टाग्राम के विश्व भर में काफी मिलियन ऐक्टिव यूजर्स हैं. शायद आने वाले कुछ समय में इंस्टाग्राम में विडियो कॉलिंग का फीचर भी मिल सकेंगे.