नोएडा सेक्टर 123 में अब नहीं बनेगा डंपिंग ग्राउंड, जनता की हुई जीत

176

नोएडा: नोएड सेक्टर 123 में बनने वाले डंपिंग ग्राउंड को लेकर काफी समय से जनता का विरोध प्रदर्शन जारी था, जो अब खत्म होता दिख रहा है क्योंकि, आंदोलन करने वालों की अंत में जीत हुई और प्रशासन को इसके सामने झुकना पड़ा. इस डंपिंग ग्राउंड को लेकर बड़ी तादाद में लोग आंदोलन कर रहें थे. जिसके तहत यह फैसला लेना पड़ा की यहां डंपिंग ग्राउंड नहीं बनेगा.

इसका फैसला आज सरकार ने किया है, कि सेक्टर 123 में बनने वाला डंपिंग ग्राउंड अब वह नहीं बनेगा. इसे यहां से शिफ्ट किया जाएगा. पर अभी तक यह सुनिश्चित नहीं हो पाया है कि यहां से हटाने के बाद अब डंपिंग ग्राउंड कहां बनाया जाएगा.

no dumping ground at noida sector 123 it will be shifted from there but where not confirm 1 news4social -

बता दें कि कल यानी गुरुवार को भी नोएडा सेक्टर-123 में डंपिंग ग्राउंड का विरोध खूब तेजी से देखा गया. यहां पर महिलाओं ने किन्नरों के साथ मिलकर आंदोलन किया. इसके बाद ज्यादा की तादाद में प्रदर्शनकारियों की भीड़ डंपिंग ग्राउंड के सर्विस रोड में उमड़ी. यहां पर बीते दिन यानी योग दिवस के दिन योग करके मोदी को फिटनेस चैलेंज भी दिया.

मोदी का मुखौटा पहने काफी युवा आंदोलन का हिस्सा बने

आपको बता दें कि मोदी का मुखौटा ओढ़े युवा भी यहां काफी संख्या में शामिल हुए. इतनी अधिक संख्या में भीड़ होने की वजह से नोएडा-ग्रेनो वेस्ट के बीच सड़क पर वाहनों की लाइन लगा गई. जिसके कारण करीब पौने घंटे तक आस-पास की जगह में जाम रहा. सेक्टर 123 में बन रहें कचरे घर का सैकड़ों लोगों ने विरोध किया. सैकड़ों की संख्या में महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग, किसान व किन्नर ने मुंह पर मास्क लगाकर पंचायत स्थल पर योग किया. इस दौरान मोदी का मास्क लगाकर विरोध प्रदर्शन किया.

no dumping ground at noida sector 123 it will be shifted from there but where not confirm 2 news4social -

कई प्रकार के आसनों से जताया विरोध

योग दिवस में जहां पूरे विश्व में बड़े-बड़े दिग्गज योग के अलग-अलग प्रकार के आसन कर अपनी विडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट में डाल रहे थे, वहीं नोएडा के सेक्टर 123 में आंदोलन कर रहे लोगों ने सुबह 6 बजे योग शुरू किया गया. विरोधी नारेबाजी के बीच लोगों ने कचरा योग, कचरा आसन, बदबू आसन, सड़न आसन के अलावा रोगी आसन कर विरोध जताया. यहीं नहीं इसकी एक विडियो बनकर पीएमओ आफिस व शासन को भेजा गया. ताकि जन प्रतिनिधियों को यह मालूम हो सकें कि यहां भविष्य का हाल क्या होगा.

सड़कों पर महिलाओं ने लेट कर किया प्रदर्शन

यहां पर महिलाओं ने योग क्लास होने के बाद पृथला चौक पर उग्र प्रदर्शन किया. वह महिलाएं सड़कों पर लेटी. उन्होंने इस दौरान चक्का जाम कर दिया. जिसके कारण वाहनों को आने-जाने में दिक्कत हुए. पुलिस के काफी मशक्कत के बाद प्रदर्शनकारियों को वह से हटाया गया. जिसके बद यातायात सामान्य हो गया.

no dumping ground at noida sector 123 it will be shifted from there but where not confirm news4social -

कांग्रेस के नेता राम कुमार तंवर ने कहा कि बृहस्पतिवार को दिल्ली में प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर से मिलने गए थे. उन्होंने उन्हें डंपिंग ग्राउंड की समस्या के बारे में बताया था. उन्होंने कहा कि वह 24 जून को नोएडा आ सकते है. इस विरोध प्रदर्शन पर सुखवीर पहलवान, अतुल प्रधान, परविंदर यादव, सतीश पहलवान, संदीप, नरेन्द्र, रवि, धर्मेन्द्र पहलवान, ओमवीर सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे थे.