कुख्यात गैंगस्टर रवि पुजारी दक्षिण अफ्रीका से गिरफ्तार

crime news
कुख्यात गैंगस्टर रवि पुजारी दक्षिण अफ्रीका से गिरफ्तार

कुख्यात गैंगस्टर रवि पुजारी को रविवार को भारतीय एजेंसी RAW और कर्नाटक पुलिस अधिकारी रवि पुजारी को भारत लेकर आए है जो तीन दिन से उसकी कस्टडी के लिए दक्षिण अफ्रीका सेनेगेल में डेरा डाले बैठे थे।

रवि पुजारी को दक्षिण अफ्रीका के दूरस्थ गांव में पकड़कर वापस सेनेगल ले जाया गया। पुजारी पहले सेनेगल में पकड़ा गया था और फिर जमानत पर रिहा होने के बाद 13 महीने पहले फरार हो गया था

पुजारी को दक्षिण अफ्रीका से भारत रविवार को लाया गया,इससे पहले अबू सलेम, छोटा राजन, एजाज लकड़ावाला के बाद पुजारी को भारत लाया जाना एक बड़ी सफलता है।

पुजारी पहले सेनेगल में पकड़ा गया था और फिर जमानत पर रिहा होने के बाद 13 महीने पहले फरार हो गया थ। उसे शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के दूरस्थ गांव में पकड़कर वापस सेनेगल ले जाया गया।

भारत लाए जाने के बाद पुजारी को एक अज्ञात जगह पर ले जाया गया जहां RAW, इंटेलिजेंस ब्यूरो और केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने उससे पूछताछ की जो चार घंटे से ज्यादा चली।

सूत्रों के मुताबिक पुजारी को हाई ब्लड प्रेशर और डायबीटीज की परेशानी थी। कर्नाटक के डीजी और आईजीपी प्रवीण सूद ने बताया कि पुजारी को कर्नाटक पुलिस को सौंपने से पहले अस्पताल चेक-अप के लिए ले जाया गया। इसके बाद शाम को बेंगलुरु ले जाया गया।

यह भी पढ़ें :जयपुर में ACB ने किया अवैध वसूली का पर्दाफाश

सेनेगेल ने भारत लाए जाने के दौरान पुजारी के साथ बेंगलुरु पुलिस के अधिकारी, जॉइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस संदीप पाटिल और अतिरिक्त डीजीपी अमर कुमार पांडे मौजूद थे।