नोटबंदी और जीएसटी की वजह से मंहगी होंगी शादियां!

0
नोटबंदी और जीएसटी की वजह से मंहगी होंगी शादियां!
नोटबंदी और जीएसटी की वजह से मंहगी होंगी शादियां!

शादियों का सीजन लगभग आ चुका है। इन दिनों देश में शादियों का सीजन चल रहा है, ऐसे में इस सीजन में शादियां पहले के मुकाबले मंहगी होगी। जी हाँ, आपको बता दें कि नोटबंदी और जीएसटी का असर शादियों पर देखने को मिलेगा।  साथ ही आपको ये भी बता दें कि शादी के इस सीजन में आपका बजट भी बढ़ जाएगा। आइये खबर पर एक नजर डालते है…

इस सीजन में शादी करना आपके लिए मंहगा हो सकता है। जीएसटी और नोटबंदी के असर से आपकी जेब ढीली हो सकती है। माना जा रहा है कि इस सीजन में 10-15 फीसदी शादी का बजट मंहगा हो जाएगा।

खबर के मुताबिक, फोटोग्राफी, वेन्‍यू, ज्‍वैलरी, कपड़ों समेत अन्‍य चीजों के लिए पहले के मुकाबले ज्‍यादा मंहगी हो जाएंगी। साथ ही आपको ये भी बता दें कि इंडस्‍ट्री बॉडी एसोचैम ने जीएसटी और नोटबंदी की वजह से बदली कीमतों का अध्‍ययन करने के बाद यह अनुमान लगाया है। गौरतलब है कि इस सीजन में शादियों का बजट पहले से ज्यादा होने के अनुमान है।

 

ये चीजे हुई मंहगी…

आपको बता दें कि एसोचैम की रिपोर्ट के मुताबिक इस वेडिंग सीजन आपको ज्‍वैलरी और कपड़े खरीदने के लिए, सलून व ब्‍यूटी पार्लर, होटल, मैरेज हॉल, कुरियर आदि के लिए पहले के मुकाबले ज्‍यादा कीमतें चुकानी पड़ सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + ten =