जाने इन राशि वालों के बीच प्रेम संबंध अधिक समय तक नहीं टिकने की वजह

0
zodiac
zodiac

हर व्यक्ति का नेचर उसकी राशि से कही न कही प्रभावित होता है। कुछ राशियों के लोगों के बीच अच्छे संबंध होने की गुंजाईश होती है और वही कुछ राशियों के लोगों के बीच बिल्कुल नहीं बनती। जिन राशियों का नेचर एक-दूसरे से बिल्कुल अलग होता है, ऐसी राशि के लोग अगर विवाह कर लें या उनके बीच प्रेम हो तो ये संबंध अधिक समय तक नहीं टिकता। आज ऐसे ही राशि वालों के बारे में जानते है, जिनके बीच विवाह या प्रेम संबंध अधिक समय तक नहीं टिक पाते।

वृश्चिक और मेष
इन दोनों ही राशियों के लोग फ्रीडम पसंद करते हैं। किसी बंधन में बंधन इन्हें पसंद नही। इस वजह से इनमें प्रेम संबंध सफल नहीं हो पाते।

कुंभ और वृषभ
कुंभ राशि के लोग अपने विचार खुलकर सामने रखते हैं जबकि वृषभ राशि के लोग ऐसा करना पसंद नहीं करते। यही इनके बीच कलह की वजह बनता है।

मेष और कर्क राशि
मेष राशि के लोग लाइफ में प्रेक्टिकल होते हैं और कर्क राशि वाले इमोशनल। इस वजह से इन दोनों राशि के लोगों में प्रेम संबंध ज्यादा नहीं टिक पाता।

कुंभ और कर्क
कुंभ राशि वाले हर मामले में एक्टिव होते हैं, इसके विपरीत कर्क राशि के लोग मूडी होते हैं। दोनों राशियों की प्राथमिकताएं भी अलग होती हैं।

सिंह और वृषभ
वृषभ राशि के लोग सिक्योर लाइफ जीना पसंद करते हैं, जबकि सिंह राशि वाले हर समय रिस्क लेने के लिए तैयार रहते हैं। इसलिए इन दोनों राशियों का मेल ज्यादा दिन नहीं रह पाता।

यह भी पढ़ें : क्या आपको पता है की माता सीता के भाई थे कौन ?