अमेरिकी विमानों को मार गिराएंगे- नार्थ कोरिया

0
अमेरिकी विमानों को मार गिराएंगे- नार्थ कोरिया
अमेरिकी विमानों को मार गिराएंगे- नार्थ कोरिया

नार्थ कोरिया और अमेरिका के बीच विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बात पहले जुबानी जंग में ही चल रही थी, लेकिन अब ये युद्ध की ओर अग्रसर होता नजर आ रहा है। जी हाँ, अमेरिका औऱ नार्थ कोरिया के विवाद की वजह से वैश्विक स्तर पर युद्ध के संकट मंडरा रहे हैं। बड़े बड़े विशेषज्ञ युद्ध की तरफ इशारा करते नजर आ रहे है। युद्ध की बात इसलिए अब साफ होती जा रही है क्योंकि नार्थ कोरिया ने साफ तौर पर कह दिया कि अमेरिकी विमान को गिरा देंगे। हालांकि नार्थ कोरिया ने ऐसा क्यों कहा, इसके पीछे का भी कारण नार्थ कोरिया ने बताया है। आइये एक नजर खबर पर डालते हैं….

आपको बता दें कि नार्थ कोरिया ने ट्रंप पर युद्ध का ऐलान करने का आरोप लगाकर अमेरिकी विमानों को मार गिराने की चेतावनी दी है, जिसके बाद से ही अमेरिका और दक्षिण कोरिया टेंशन में आ गए हैं। आपको यह भी बता दें कि नार्थ कोरिया के नेता की छवि तानाशाह की है, और युद्ध में ही वो विश्वास रखते है। लेकिन अमेरिका ने नार्थ कोरिया के तमाम आरोपों को खारिज कर दिया।


हो सकता है तीसरा विश्व युद्ध….

आपको बता दें कि न्यूयॉर्क में री योंग हो ने कहा कि नार्थ कोरिया अपनी रक्षा के लिए अमेरिकी विमानों को गिराने के लिए तैयार है। नार्थ कोरिया का यह बयान साफ तौर पर युद्ध की ओर इशारा कर रहा है। ऐसे में वैश्विक स्तर पर युद्ध का संकट मंडरा है क्योंकि ये दोनों ही देश हथियार में बहुत ही ज्यादा ताकतवर है।

बहरहाल, मामला इतना बढ़ गया है कि तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी भी होने लगी है। नार्थ कोरिया और अमेरिका दोनों ही पीछे नहीं हटने वाले है, ऐसे में डर ये है कि कहीं भविष्यवाणी सच ने हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − six =