ट्रंप ने किया जंग का ऐलान- नार्थ कोरिया

0
ट्रंप ने किया जंग का ऐलान- नार्थ कोरिया
ट्रंप ने किया जंग का ऐलान- नार्थ कोरिया

वैश्विक स्तर की समस्या अब ये है कि नार्थ कोरिया और अगर अमेरिका के बीच युद्ध हुआ तो बहुत बड़ा युद्ध हो सकता है। ऐसे में विश्व की शांति भंग हो सकती है। आपको बता दें कि ट्रंप और नार्थ कोरिया में जुबानी जंग तेज हो गई है और ये जंग कभी भी युद्ध में बदल सकती है। बीते दिनों से नार्थ कोरिया और ट्रंप एक दूसरे पर आरोप लगाते आ रहे है, लेकिन अब नार्थ कोरिया ने कुछ ऐसा कह दिया है, जिसकी वजह से विश्व की नींद उड़ गई है। आईये खबर पर नजर डालते है।

खबर के मुताबिक, नार्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर युद्ध का ऐलान करने का आरोप लगाया है, जिसके बाद से ही अमेरिका टेंशन में आ गया है। आपको बता दें कि जहां एक तरफ व्हाइट हाउस ने नार्थ कोरिया के आरोपों को खारिज करते हुए इसे बेतुका बताया है, वहीं दूसरी ओर दक्षिण कोरिया ने अमेरिका को सुझाव दि. है कि वो नार्थ कोरिया से तनाव कम करें।

आपको बता दें कि अमेरिका इस बात को नाकार रहा है कि उसने युद्ध का ऐलान नहीं किया है, लेकिन नार्थ कोरिया उस पर आरोप लगाते हुए बोल रहा है कि वो अमेरिका को मुंह तोड़ जबाव देगा। अब दोनों की जंग किस मोड़ पर जाकर खत्म होती है, ये तो खैर वक्त ही बताएगा, लेकिन अगर युद्ध हुआ तो फिर यह युद्ध बड़े स्तर पर होगा, जिसकी विश्व में कहर बरपेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 1 =