कश्मीर में बन्दूक उठाने वाले कब्र में जायेंगे : आर्मी चीफ

326

कारगिल विजय दिवस पर आर्मी चीफ ने द्रास स्थित कारगिल वार मेमोरियल पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत की और अपनी बात रखी. आर्मी चीफ विपिन रावत ने कहा की कश्मीर घाटी में जो भी बन्दूक उठाएगा, वो कब्र में जाएगा. 

इसी के साथ आर्मी चीफ ने साफ़ संकेत दिए हैं कि आतंक के खिलाफ सेना की सख्ती ज़ारी रहेगी. विपिन रावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सुरक्षा बलों के खिलाफ जो कोई भी आतंकी बन्दूक उठा रहा है, वह आतंकवादी नही रहेगा. एक ही रणनीति है कि सेना के खिलाफ बन्दूक उठाने वाला कोई भी आतंकी नही रह पायेगा. 

Army 4 -

इसके अलावा सेना प्रमुख ने आगे बात करते हुए कहा कि हम सिविल सोसाइटी, अभिभावकों, मौलवियों और आतंकियों के बहनों भाइयों से संपर्क कर रहे हैं कि वे ये कहें कि आगे बढ़ने का रास्ता ये नही है. आपको बन्दूक छोड़नी होगी और आगे आना होगा. मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूँ कि उनके घर वालों ने उन्हें पीएचडी आतंकी बनने के लिए नही कराई होगी. 

मालूम हो कि कारगिल का युद्ध सन 1999 में लड़ा गया था जब पाकिस्तानी सेना ने भारतीय भूभाग पर कब्ज़ा कर लिया था तो उस भूभाग को वापस लेने के लिए भारत को कारगिल क्षेत्र में ऑपरेशन चला कर उसे घुसपैठियों को भगाना पड़ा था. कल भारत उसी युद्ध की 20 वीं वर्षगाँठ मना रहा था.