नीतीश आज करेंगे दिल्ली का दौरा, सीट बंटवारे को लेकर हो सकती है चर्चा

168

नई दिल्ली: बिहार में एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर सियासी सरगर्मी का महौल बरकरार है. लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान और चिराग पासवान ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ मीटिंग की जो बेनतीजा रहीं.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज दिल्ली का दौरा करेंगे

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज दिल्ली का दौरा करेंगे. आज उनकी भाजपा नेताओं से और उसके बाद तीनों दलों की आपस में मीटिंग होने की आशंका है. लेकिन इसके साथ एक अन्य ओर समस्या सामने आई है, जदयू के साथ आने के बाद सीटों की संख्या फिर से तय होने के साथ तमाम दल के हिस्से की सीटों को नए रूप से चिन्हित किया जा सकता है. जिसमें लोजपा की सीटें भी प्रभावित होगी. यह भाजपा के लिए भी चुनौतीपूर्ण की स्थिति है, क्योंकि अभी उसके सिर्फ 22 सदस्य है, जबकि गठबंधन के बाद 17 सीटें ही हिस्से में आई हैं.

story nitish kumar delhi visit today bjp jdu ljp may discuss the seat sharing 1 news4social -

भाजपा ने गुरुवार को लोजपा नेताओं से संपर्क भी किया

ऐसे में पांच सदस्यों की सीटें कटना तय ही साबित हो सकता है. बवजूद इसके जदयू (JDU) सामाजिक और क्षेत्रीय समीकरणों के तौर पर साल 2009 के फ़ॉर्मूला के आधार पर सीटों का बंटवारा करने के लिए दवाब बना रहें है. वहीं लोजपा के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान की अघोषित चेतावनी के बाद भाजपा ने गुरुवार को लोजपा नेताओं से संपर्क भी किया. दूसरी तरफ महासचिव व बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के आवास स्थान पर जाकर उनसे मुलाकात भी की. उस दौरान चिराग पासवान भी शामिल रहें. यहां से यह सभी नेता भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर पहुंचे.

बैठक के बाद भी चेहरे पर तनाव की स्थिति 

शाह के निवास स्थान में घंटे की हुई बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली भी शामिल रहें. सूत्रों के अनुसार, लोजपा इससे पहले भी सात सीटों पर अपना दावा जता रहीं है. साथ ही साथ एक राज्यसभा सीट का भी दावा का रहीं है. राज्यसभा सीट का वादा होने पर लोकसभा सीटें कम भी हो सकती है. वहीं मीटिंग के बाद किसी भी नेता ने कोई प्रतिक्रिया नहीं की. बैठक से बाहर निकले नेताओं के चेहरों की गंभीरता से यह दावा हो रहा था कि कुछ और पेंच भी फंसे है.