Nitish Kumar News : ‘बात में दम नहीं…ना ही मुझे जानकारी’, राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने की खबरों पर सीएम नीतीश ने तोड़ी चुप्पी

123

Nitish Kumar News : ‘बात में दम नहीं…ना ही मुझे जानकारी’, राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने की खबरों पर सीएम नीतीश ने तोड़ी चुप्पी

पटना : क्या राष्ट्रपति उम्मीदवार (Nitish Kumar Presidential Candidate)बनने जा रहे सीएम नीतीश? बिहार के मुख्यमंत्री (Bihar CM Nitish Kumar) को विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने की खबर मीडिया में आने के बाद सूबे का सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है। हालांकि, सीएम नीतीश कुमार से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने ऐसी चर्चाओं को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि न तो इस बात में दम है और न ही उनके पास इसकी कोई जानकारी ही है।

भागलपुर में बोले मुख्यमंत्री- नहीं बनना चाहता राष्ट्रपति
मुख्यमंत्री ने ये बातें भागलपुर में कही हैं। दरअसल, सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को भागलपुर में समाज सुधार अभियान कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। इसी दौरान उनसे जब राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने सधा जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने कहा इन बातों में कोई दम नहीं है, मैं राष्ट्रपति नहीं बनना चाहता। यह पूछे जाने पर कि विपक्ष उनकी प्रेसीडेंट उम्मीदवारी को लेकर चर्चा कर रहा तो नीतीश कुमार ने कहा कि मेरे पास अभी ऐसी कोई जानकारी नहीं आई है।

नीतीश कुमार हो सकते हैं विपक्षी दलों के राष्ट्रपति उम्मीदवार, प्रशांत किशोर कर रहे हैं फील्डिंग!
नीतीश के राष्ट्रपति उम्मीदवार की खबरों पर क्या बोले सियासी दल
दूसरी ओर, नीतीश कुमार को विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने की खबरों पर सूबे में बयानबाजी जोर पकड़ने लगी है। बीजेपी नेता प्रेमरंजन पटेल ने कहा कि विपक्ष नीतीश कुमार में राष्ट्रपति नहीं बल्कि मौका तलाश रहा। वहीं दिग्गज बीजेपी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि नीतीश की राष्ट्रपति उम्मीदवारी की जानकारी नहीं है। पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने कहा कि हमारी इच्छा है कि नीतीश कुमार ऊंचे पद पर जाएं। पूरे मामले में जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि कांग्रेस ने तय किया होगा, हमने नहीं।

navbharat times -नीतीश कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने की खबर के पीछे क्या है KCR की चाल? समझें पूरा राजनीतिक गणित
ऐसे शुरू हुई नीतीश के विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की चर्चा
नीतीश कुमार के हाल ही में दिल्ली दौरे के दौरान पॉलिटिकल रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति चुनाव को लेकर नई चर्चा शुरू हुई। कहा जा रहा है कि प्रशांत किशोर देश की प्रमुख विपक्षी पार्टियों को साथ लेकर राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। खबर है कि नीतीश कुमार को विपक्षी दल मिलकर राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने की सोच रहे हैं।

Swastika Controversy : बिहार विधानसभा में बन रहे स्तंभ पर ‘स्वास्तिक चिन्ह’, RJD ने नीतीश कुमार को घेरा


प्रशांत किशोर की नीतीश से दिल्ली में मुलाकात के बाद लग रही अटकलें
माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर ने इसी संदर्भ में बात करने के लिए नीतीश कुमार से नई दिल्ली में मुलाकात की थी। इस मुलाकात पर नीतीश कुमार से जब पूछा गया तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा था कि प्रशांत किशोर से उनका पुराना रिश्ता है। इससे पहले हाल ही में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और प्रशांत किशोर की हैदराबाद में मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के दौरान ही राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा शुरू हुई थी। हालांकि अब नीतीश कुमार ने इन खबरों को खारिज कर दिया है।

52

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News