राष्ट्रमंडल संघ के दौरान नितीश कुमार पर चोरी के आरोप

297

पटना में आज से शुरू हुए तीन दिवसीय राष्ट्रमंडल संसदीय संघ सम्मेलन के दौरान आरजेडी (राष्ट्रीयजनता दल)के विधायकों ने जमकर बवाल मचाया और कार्यक्रम के दौरान नारेबाजी की. नाराज आरजेडी के विधायकों ने सम्मेलन का बीच में ही बहिष्कार कर दिया और निकल गए. इसी हंगामे के बीच नाराज विधायकों ने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को चोर कहा और उनके ऊपर कई संगीन आरोप लगाये.

1702 nitish kumar 1 -

सम्मेलन को संबोधित करते समय उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक टिप्पणी की. जहां उन्होंने कहा कि आज के दिन देश के तीन मुख्यमंत्री जेल की हवा खा रहे हैं. सुशील मोदी का इशारा कहीं ना कहीं आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तरफ था. यह टिप्पणी सुनते ही सम्मेलन में मौजूद आरजेडी के सभी विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और नारेबाजी करते हुए कार्यक्रम छोड़ कर बाहर आ गए. सम्मेलन से बाहर निकलने के दौरान आरजेडी के विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील मोदी के विरोध में नारेबाजी भी की और कहा कि नीतीश-सुशील चोर हैं. आरजेडी के विधायकों ने आरोप लगाया कि सुशील मोदी ने राष्ट्रमंडल संसदीय संघ सम्मेलन जैसे अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को राजनीतिक मंच बना दिया और लालू प्रसाद के खिलाफ टिप्पणी की.

आरजेडी विधायक शक्ति सिंह यादव ने कहा कि सुशील मोदी ने राष्ट्रमंडल संसदीय संघ सम्मेलन जैसे कार्यक्रम को और बिहार को बदनाम किया है. बिहार के पूर्व उप मुख्य मंत्री तेजस्वी यादव ने सवाल किया कि सुशील मोदी ने कभी यह क्यों नहीं बताया कि नीतीश के नेतृत्व में बिहार मे रिकॉर्डतोड़ 40 घोटाले हुए है? तेजस्वी ने कहा अपना काला भ्रष्टाचार छुपाने के लिए सुशील मोदी ने इस मंच का प्रयोग किया है.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नितीश कुमार एक jnu छात्र की थीसिस चुराने के आरोप में घिरे हुये हैं. बिहार की मंत्री परिषद में ७५ फीसदी मंत्री दागी हैं.