Nitish Kumar: हमें क्या… गेंद उनके पाले में है, नीतीश कुमार का दर्द है या चेतावनी?

89
Nitish Kumar: हमें क्या… गेंद उनके पाले में है, नीतीश कुमार का दर्द है या चेतावनी?

Nitish Kumar: हमें क्या… गेंद उनके पाले में है, नीतीश कुमार का दर्द है या चेतावनी?

Bihar Politics: जेडीयू के खुला अधिवेशन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर 2024 बीजेपी को हराना है तो सभी भाजपा विरोधी दलों को एक साथ आना ही होगा। हम तो कोशिश कर रहे हैं। नहीं आये तो वे समझें, हमें क्या।

 

हाइलाइट्स

  • जेडीयू के खुला अधिवेशन में जमकर बरसे नीतीश
  • बीजेपी विरोधी दल एक साथ आएं
  • 2024 के चुनाव में भारी बहुमत से जीतेंगे
  • बीजेपी 2020 में हमारे विरोध में किया काम
पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) रविवार को बीजेपी पर जमकर बरसे। इस दौरान इशारों ही इशारों में ‘अपनों’ को बता भी दिया कि नहीं चेते तो 2024 में कुछ नहीं हो सकता। जेडीयू के खुला अधिवेशन में नीतीश कुमार ने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन में होने के बावजूद जेडीयू के खिलाफ काम किया गया। यही कारण है कि हमारी सीट कम आई। इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि अगर बीजेपी का विरोध करने वाले दल एक साथ आने पर सहमत हो जाएं, तो वे 2024 के लोकसभा चुनाव में ‘भारी बहुमत’ से जीत सकते हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने कहा कि गेंदे अब उनके पाले में है। फैसला उन्हीं लोगों को लेना है।

बिहार के मुख्यमंत्री ने साफ-साफ कहा कि अगर बीजेपी विरोधी दल सभी एक साथ आ जाएं, तो 2024 में हमलोग उन्हें ( BJP ) को
आसानी से हरा सकते हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि गेंदे ऐसे सभी दलों के पाले में है। मैं कोशिश करता रहूंगा ताकि मेरा प्रयास सफल हो। इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि अगर सभी विपक्षी दल एक प्लेटफार्म पर नहीं आये तो वो समझें। हमें क्या है। हम अपनी कोशिश कर रहे हैं।

कुढ़नी जीत गए तो बहुत खुश हैं

नीतीश कुमार ने कहा कि कुढ़नी में जीत गए तो बीजेपी को बड़ी खुशी है। दो जगह हारे भी हैं, लेकिन उस पर कोई चर्चा नहीं हो रही। नीतीश कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी समाज में झंझट करवाना चाहती है। हमारी पार्टी में सभी जाति-धर्म के लोग हैं। महागठबंधन में शामिल सभी दल एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

2020 में बीजेपी ने हमारे उम्मीदवारों को हराया

नीतीश कुमार ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि उन्हें ( BJP ) याद दिलाना चाहिए कि इससे पहले कभी भी हमारी पार्टी को 2005 या 2010 के विधानसभा चुनाव में इतनी कम सीट नहीं मिली। 2020 में हमें नुकसान उठाना पड़ा, क्योंकि उन्होंने हमारे उम्मीदवारों की हार सुनिश्चित करने की कोशिश की। नीतीश कुमार ने एक बार फिर कहा कि वे मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे, लेकिन बीजेपी के आग्रह पर पद स्वीकार करने पर सहमत हुए थे।

केंद्र से बिहार को कुछ नहीं मिल रहा

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार को केंद्र की मोदी सरकार से कुछ नहीं मिल रहा था। विशेष दर्जे की मांग नहीं मानी गई। पीएम मोदी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि वह उस राज्य से आते हैं, जो ब्रिटिश शासन के समय से ही समृद्ध रहा है। गरीब राज्यों का विकास किए बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News