Nitish Cabinet Meeting: नीतीश कैबिनेट की बैठक में 24 एजेंडों पर लगी मुहर, विधानसभा में बनेगा संग्रहालय

67
Nitish Cabinet Meeting: नीतीश कैबिनेट की बैठक में 24 एजेंडों पर लगी मुहर,  विधानसभा में बनेगा संग्रहालय

Nitish Cabinet Meeting: नीतीश कैबिनेट की बैठक में 24 एजेंडों पर लगी मुहर, विधानसभा में बनेगा संग्रहालय

Nitish Cabinet Meeting: मंगलवार को हुई नीतीश कैबिनेट की बैठक में 24 एजेंडों पर मुहर लगी है। बिहार कैबिनेट ने राजधानी पटना और इसके आसपास के इलाकों में वाटर ड्रेनेज सिस्टम के लिए सात निश्चय पार्ट 2 की योजना के अंतर्गत सरकार ने 115 करोड़ 67 लाख रुपये की मंजूरी दी है।

 

पटना: मंगलवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में कुल 24 एजेंडों पर मुहर लगी है। नीतीश कैबिनेट ने बिहार विधानसभा में संग्रहालय बनाने की स्वीकृति प्रदान की है। इसके अलावा पटना और इसके आसपास के इलाकों में वाटर ड्रेनेज सिस्टम के लिए सात निश्चय पार्ट 2 की योजना के अंतर्गत सरकार ने 115 करोड़ 67 लाख रुपये की मंजूरी दी है। इस योजना का लाभ पटना नगर निगम के अलावे खगौल, दानापुर, फुलवारीशरीफ के साथ-साथ राजधानी पटना के अन्य आसपास के इलाकों को मिलेगा।

  • फल्गु नदी के बाएं तट पर विष्णुपद मंदिर के निकट सालों भर जल उपलब्ध कराने का कार्य पुनरीक्षित प्राक्कलित राशि 334 करोड़ 38 लाख 35 हजार की प्रशासनिक स्वीकृति। साथ ही मंदिर के निकट जल उपलब्ध कराने के लिए रबर डैम के आसपास नाला निर्माण कार्य जल संसाधन विभाग के कार्य की स्वीकृति दी गई है।
  • बिहार फाइलेरिया नियंत्रण तकनीकी कर्मी संवर्ग ( संशोधन ) नियमावली 2022 की स्वीकृति दी गई है।
  • बिहार परिवार न्यायालय ( संशोधन ) नियमावली 2022 की स्वीकृति दी गई है।
  • लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग शोध संवर्ग नियमावली 2022 की स्वीकृति दी गई है।
  • आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्यों की अवधि एवं सेवा शर्त तथा परामर्श दात्री समिति के सदस्यों के भत्ता संशोधन नियमावली 2022 के गठन की स्वीकृति दी गई है।
  • सीएफएमएस, डब्ल्यूएएनआईएस एवं एसआरएमएस को लागू करने के लिए 3 करोड़ 80 लाख 94 हजार रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है।
  • सुपौल में लोहिया चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल निर्माण के लिए 603 करोड़ और 60 लाख की स्वीकृति दी गई है।
  • पावर ट्रांसमिशन कंपनी के 220kv एवं 132kv संचरण लाइनों की नवीनीकरण एवं आधुनिकीकरण के तहत कुल 498 करोड़ 55 लाख रुपये की नई योजना की स्वीकृति दी गई है।
  • 15वें वित्त आयोग के द्वारा अनुशंसित वित्तीय वर्ष 2021-22 से 2025-26 एवं अगले आदेश तक के लिए राज्य आपदा प्राधिकरण के गठन एवं संचालन की प्रक्रिया की स्वीकृति दी गई है।
  • नमामि गंगे योजना के तहत कुल लागत 67 करोड़ 28 लाख रुपये, जिसमें केंद्रांश के रूप में 63 करोड़ 89 लाख तथा इस योजना में राज्य सरकार की ओर से सेंटेंज की राशि तीन करोड़ 39 लाख रुपये की स्वीकृति दी गई है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : nitish cabinet meeting bihar cabinet approves 24 agenda museum will be built in assembly
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News