सीतारमन ने रक्षामंत्री का पद संभाला!

0
सीतारमन ने रक्षामंत्री का पद संभाला!
सीतारमन ने रक्षामंत्री का पद संभाला!

बीते रविवार को मोदी कैबिनेट का विस्तार हुआ था। आपको बता दें कि मोदी सरकार के तीन साल में तीन बार कैबिनेट में बड़ा फेरबदल देखा गया। हर बार की तरह इस बार भी कैबिनेट फेरबदल में बड़ा बदलाव देखने को मिला। मोदी मंत्रिमंडल के इस फेरबदल में कईयों का प्रमोशन हुआ तो कईयो डिमोशन भी हुआ। इस फेरबदल में रक्षामंत्रालय की कमान निर्मला सीतारमन को सौंपी गई, हालांकि वो उस समय पद को नहीं संभाल सकी थी। आइये जानते है कि आखिर निर्मला ने इतनी देर से पद क्यों संभाला? इससे पहले खबर पर एक नजर डालते है…

खबर के मुताबिक, निर्मला सीतारमन ने रक्षा मंत्री का पद संभाल लिया है। निर्मला ने सुबह 10 बजे के करीब अरुण जेटली से रक्षा मंत्रालय का चार्ज लिया। इसके साथ ही मंत्रालय का चार्ज लेने से पहले सीतारमन ने पूजा भी कराई। आपको यह भी बता दें कि इस दौरान जेटली ने सीतारमन का मंत्रालय के अधिकारियों से परिचय कराया।


इतनी देर क्यों हुई रक्षामंत्री निर्मला को…

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री का ऐलान तो रविवार को ही हो गया था, लेकिन अरुण जेटली के जापान दौरे के चलते पदभार संभालने में वक्‍त लगा, जिसकी वजह निर्मला को अब पद की कमान सौंपी गई है।

पहली पूर्णकालिक महिला रक्षामंत्री….
आपको बता दें कि निर्मला सीतारमन देश की पहली पूर्णकालिक महिला रक्षा मंत्री हैं। हालांकि इंदिरा गांधी भी इस पद पर रही हैं ,लेकिन उस समय वे प्रधानमंत्री भी थीं। साथ ही आपको यह भी बता दें कि देश की नई रक्षामंत्री ने पद संभालने के साथ ही ट्वीटर पर रक्षामंत्री के नाम से एकाउंट भी बना लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three + 7 =