भारत की अगली जीत की तैयारी।

0
भारत की अगली जीत की तैयारी।

पकिस्तान पर शानदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अपने अगले मैच में भी जीत हासिल करना चाहेगी। यह मैच 8 जून को दोपहर 3 बजे लंदन में श्रीलंका के खिलाफ खेला जायेगा। साथ ही भारतीय खिलाडियों का लक्ष्य सेमीफइनल के लिए खुद को सुरक्षित करना होगा। भारतीय टीम ने ग्रुप बी के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 124 रन से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है।

अचानक से बदलता मौसम भी भारत के लिये चिंता का विषय है। मौसम खबरों की मानें तो गुरुवार को भारी बारिश होने की 40 प्रतिशत संभावना है। वर्तमान स्थिति और टीम संयोजन को देखते हुए भारत का पलड़ा भारी नजर आता है, लेकिन कोहली जानते हैं कि किसी तरह की छोटी सी गलती भी टीम पर भारी पड़ सकती है। बाजी कब किसके हाथ में जाए इस बात का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता।

वही दूसरी और अगर श्रीलंका की बात करे तो श्रीलंका के लिए यह करो या मरो जैसा मैच है और वह इसमें कोई कसर नहीं छोड़ेगा। पाकिस्तान पर जीत से भारत का आत्मविश्वास बढ़ा है, लेकिन कोहली का कहना है कि टूर्नामेंट में खेले जाने वाला हर मैच महत्वपूर्ण है और टीम को मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। कोहली ने यह भी कहा, ‘टूर्नामेंट का प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है, लेकिन हमारी टीम में कुछ युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम में जगह मजबूत की है। टीम ने पाकिस्तान पर जीत बेहद महत्वपूर्ण हासिल की है। यह हमारे लिये बड़ी जीत थी। हमने पूरे मैच में आत्मविश्वास दिखाया और यह विश्वास हम आगे आने वाले मैचों में भी बनाये रखेंगे।

साथ ही आप को बता दे कि आज शाम को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला होगा। श्रीलंका पर बड़ी जीत हासिल करने के बाद दक्षिण अफ्रीका की नजर सेमीफइनल में जगह बनाने पर होगी। वही दूसरी और पाकिस्तान की करारी हार के बाद पकिस्तान इस मौके को गंवाना नहीं चाहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − one =