पाक पर फतह के बाद भारत की अगली चुनौती।

0
पाक पर फतह के बाद भारत की अगली चुनौती।

रविवार को चैंपियंस ट्रोफी में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए महासंग्राम पर दुनिया की नज़रें टिकी थी, सबकी उम्मीदों पर खरी उतरी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हरा कर शानदार जीत हासिल की। मुकाबले में पकिस्तान team ने टॉस जीत कर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शतकीय भागीदारी करके भारत को मजबूत शुरुआत दी। हालाँकि तीन बार बारिश ने मैच में रुकावट डाली और मैच को रोकना पड़ा। पहली बारिश तब आई जब भारत 9.5 ओवर खेल चुका था। उस वक़्त तक भारत बिना विकेट गवाए 46 रन बना चुका था। जिसमे से 25 रन रोहित शर्मा और 20 रन शिखर धवन के बन चुके थे।

33वें ओवर में बारिश ने फिर से दस्तक दी जिससे मैच फिर से रोकना पड़ा। उस वक़्त भारत 1 विकेट गवा कर 173 रन बना चुका था। कुछ देर बाद मैच दोबारा शुरू हुआ मगर ओवरो को घटा कर 48-48 ओवर का किया गया और भारतीय टीम ने 48 ओवरो में 319 रन बनाये और डकवर्थ लेविस से पाकिस्तान की जीत के लिए 48 ओवरो में 325 रन का लक्ष्य दिया गया।

पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली और अहमद शहजाद ने एक अच्छी शुरुआत के साथ मैच को शुरू किया मगर 4.5 ओवर में 22 रन के स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा। बारिश से खलल होने के के कारण एक बार फिर ओवर कम किये गए। अब पाकिस्तान की टीम को 41 ओवर में 289 का लक्ष्य दिया गया। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 164  पर आल आउट हो गयी और भारत 124 रन से मैच आसानी से जीत गया।

अगला लक्ष्य
भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मुकाबले में पकिस्तान को 124 रनो से करारी मात दे कर एक बार फिर समूचे देश को गर्वनित किया है। मगर भारत को आगे भी एक बार फिर खिताब अपने नाम करना है तो चूक के लिए कोई जगह नहीं छोड़नी होगी। भारत के सामने सेमीफइनल तक पहुंचने के लिए श्रीलंका और साउथ अफ्रीका से भिड़ना होगा। आपको बता दे श्रीलंका पहला मुकाबला हार चुकी है, वही साउथ अफ्रीका एक मैच में जीत हासिल करके अच्छी लय में नजर आ रही है।

इस तरह से होगा फैसला
सेमीफइनल में जगह बनाने के लिए किसी भी टीम को कम से कम दो मैच में विजयी होना अनिवार्य है। बारिश से लगातार मैचों में आ रही बाधाओं को देखते हुए भारत की कोशिश रहेगी कि अपने अगले मैच में श्रीलंका को मात दे कर सेमीफइनल के लिए खुद को सुरक्षित कर लें।

चैंपियन ट्रॉफी के लिए अगला मुकाबला आज दोपहर 3 बजे होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × five =