पहले टी-20 मुकाबले में भारत की शर्मनाक हार

0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 80 रनों से हरा दिया है। 220 रनों के लक्षय का पीछा करने उतरी पूरी भारतीय टीम सिर्फ़ 139 रनों पर ही सिमट गई।

भारत ने की ख़राब बल्लेबाज़ी

220 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने सिर्फ 139 रन ही बनाए। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत ने अपना पहला विकेट सिर्फ़ 18 रनों पर ही खो दिया। सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 5 गेदों में 1 रन बनाकर टिम साउदी का शिकार हो गए। बाद में बल्लेबाज़ी करने आए विजय शंकर ने शिखर धवन के साथ पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन 51 रन के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लग गया।

हालांकि, शिखर धवन को अच्छी शुरुआत मिली, उन्होंने 18 गेदों में 3 छक्के और 2 चौके की मदद से 29 रनों की पारी खेली। लेकिन वह अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए। बाकी के बल्लेबाज़ कुछ खास नहीं कर पाए। दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांडय ऋषभ  पंत भी कुछ खास नहीं कर पाए।

वहीं न्यूजीलैंड की तरफ़ से तेज गेंदबाज़ टिम साउदी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। टिम साउदी ने अपने 4 ओवरों में 17 रन देकर तीन विकेट लिए। जबकि, लॉकी फर्ग्यूसन और मिचेल सैंटनर को दो-दो सफलताएं मिली।