अरविन्द केजरीवाल ने निकाली नई तरकीब ।

0
Arvind kejriwal's new planing for election
अरविन्द केजरीवाल ने निकाली नई तरकीब।

अरविन्द केजरीवाल ने बढ़ाया महागठबंधन की तरफ कदम ।
देश भर में भाजपा के साम्राज्य को बढ़ता देख दिल्ली के मुखयमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी महागठबंधन की ओर कदम बढ़ा दिया है। बुधवार को वह केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से मुलाकात करने केरल भवन पहुंचे।

मुलाकात में हुआ किस बात पर हुआ विचार विमर्श –
विजयन से मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा के विस्तार की चुनौती से निपटने के लिए समान विचारों वाले सभी अच्छे लोगों के एकजुट होने की जरूरत है। आज देशभर में डर का माहौल बन रहा है। उद्योग और कारोबार क्षेत्र से लेकर मीडिया और जनसामान्य तक हर स्तर पर डर बना हुआ है। देश की सत्ता इस समय गलत हाथों में है। इन दिनों जो कोई भी केंद्र विरोधी आवाज को बुलंद करता है उसे दबा दिया जाता है।
चर्चा के दौरान विजयन ने कहा कि भाजपा से निपटने के लिए कांग्रेस की अगुआई पर भरोसा नहीं किया जा सकता। कांग्रेस के नेता भाजपा में लगातार शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस द्वारा समाज में फैलाए जा रहे भय के कारण देश में गंभीर स्थिति बन रही है। इन्हें लेकर आम राय बनाने की जरूरत है। इन ताकतों से प्रभावित हुए बिना देश के धर्मनिरपेक्ष तानेबाने को बरकरार रखने के लिए एकजुट होना पड़ेगा।
बता दे कि उत्तर प्रदेश में बसपा प्रमुख मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा भाजपा की चुनौती से निपटने के लिए समान विचारधारा वाले दलों से गठजोड़ करने की बात कही है। देखना है की अरविन्द केजरीवाल की यह तरकीब काम कर पाएगी या नहीं, चुनाव में जीत हासिल करा पायेगी या नहीं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + six =