जियो ने किया नया धमाका, मुफ्त में मिलेगा फोन

0
जियो ने किया नया धमाका, मुफ्त में मिलेगा फोन
जियो ने किया नया धमाका, मुफ्त में मिलेगा फोन

जियो एक बार फिर से बाजार में अपनी साख जमाने के लिए तैयार है। जियो अभी तक अपने उपभोक्ता को लाजवाब रिचार्ज प्लान ही देती आई है, लेकिन आज रिलायंस जियो मोबाईल की दुनिया में एक नया कीर्तिमान रचने को तैयार है। जी हां, मोबाईल की दुनिया में ऐसा पहली बार होगा जब कोई कंपनी आपको मुफ्त में मोबाईल देगी। चौकिए मत आपने बिल्कुल सही पढ़ा, अब आप मुफ्त में खरीद सकेंगे मोबाईल।

आप को बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इंडस्ट्रीज के 40वीं सालाना जनरल मीटिंग के दौरान जियो फीचर फोन की लांचिंग करने के साथ ही कई बड़े ऐलान भी किये। अंबानी के ऐलानों में से एक ऐलान यह भी है कि ग्राहकों को जियो फीचर फोन मुफ्त में दिया जाएगा। हालांकि इसके लिए पहले ग्राहकों सिक्योरटी फीस अदा करनी पड़ेगी, जो बाद में वापस कर दी जाएगी। ग्राहकों को सिर्फ मुफ्त में फोन ही नहीं बल्कि मात्र 153 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग और अनलिमिटेड डेटा जैसी सुविधाएं दी जाएंगी। अंबानी ने जियोफोन को इंडिया का स्मार्टफोन नाम दिया है।

स्वंत्रता दिवस के मौके पर जियो फीचर फोन का ट्रायल किया जाएगा। 24 अगस्त से इसके लिए प्री-बुकिंग यानी एंडवास बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध हो जाएगी। साथ ही प्री-बुंकिग कराने वाले ग्राहकों को यह फोन सितंबर 2017 से मिलना शुरू हो जाएगा। जैसा कि हम पहले ही बता चुके है कि इस फोन को खरीदने के लिए ग्राहकों को सिक्योरिटी अदा करनी पड़ेगी। बतौर सिक्योरिटी ग्राहकों को सिर्फ 1500 रुपए जमा करने होंगे। हालांकि जमा की गई राशि ग्राहकों को 3 साल बाद वापस किया जाएगा।
जियो फोन पर बात करते हुए अंबानी ने इसके लाजवाब फीचर की भी चर्चा की। जियोफोन मे निम्न फीचर आपको देखने को मिलेंगे..
Alpha numeric keypad
2.4 inch QVGA display
FM radio
Torch light
Headphone jack
SD card slot
Four way navigation system
Phone Contact
Call History
Jio Apps

मीटिंग में मौजूद अंबानी परिवार ने फोन की खूबियों पर भी चर्चा की। आईये जानते है, क्या है खासियत जियो फोन फीचर की…
–इस फोन में एक जियोफोन टीवी केबल होगा, जो फोन को सभी स्मार्ट और गैर स्मार्ट टीवी से जोड़ देगा।
–इस फोन की एक बड़ी खासियत यह भी है कि फोन में #5 बटन दबाए रखने पर यह इमरजेंसी मैसेज भेज देगा।
— यह फोन भारत के 22 भाषाओं को सपोर्ट करेगा।
–जियो फोन में 153 रुपए प्रतिमाह के शुल्क में फ्री डेटा कॉलिंग और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।
इसके साथ ही अंबानी ने दावा भी किया है कि अगले साल में जियो 99 प्रतिशत आबादी को कवर कर लेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इंडिया का 4 जी कवरेज, भारत के 2 जी कवरेज से अधिक होगा। जियो ने सिर्फ तीन सालों में एक बड़ा 4 जी नेटवर्क बनाया है, जबकि 25 साल की तुलना में प्रतिस्पर्धी 2 जी का विकास कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × five =