कांग्रेस ने जारी की दिल्ली की लिस्ट, मनोज तिवारी को चुनौती देंगी शीला दीक्षित

0

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच काफी खींचतान के बाद आखिरकार कांग्रेस ने दिल्ली के लिए अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया. कांग्रेस ने 6 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची घोषित की है. इस सूची के जारी होने के बाद दिल्ली में काफी रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा. असल में नार्थ ईस्ट दिल्ली सीट से भाजपा ने मनोज तिवारी को मैदान में उतारा है और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी के रूप में शीला दीक्षित का नाम घोषित किया है.

अब पिछले कई महीनो ने मनोज तिवारी दिल्ली में ही भाजपा के चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं, और उन्होंने अपनी पकड़ भी काफी बना रक्खी है. वहीं शीला दीक्षित दिल्ली की मुख्यमंत्री 3 बार रह चुकी हैं. अब इस इस दिलचस्प सियासी जंग का नतीजे का इंतज़ार हमें 23 मई तक करना होगा. मालूम हो कि दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को वोट डाले जायेंगे.

कांग्रेस ने अपनी लिस्ट में शीला दीक्षित को नार्थ ईस्ट दिल्ली से, जे. पी. अग्रवाल को चांदनी चौक से, ईस्ट दिल्ली से अरविन्द सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन, वेस्ट दिल्ली से महाबल मिश्रा का नाम घोषित किया है. अब भाजपा ने अपनी लिस्ट पहले ही जारी कर दी है तो मुकाबला साफ है.

इससे पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर काफी चर्चा थी लेकिन जहाँ आम आदमी पार्टी को 5-2 के गठबंधन पर राजी हो रही थी वहीं कांग्रेस को 4-3 का फार्मूला भा रहा था. अब दोनों में बात नही बन पायी है तो आगे देखना दिलचस्प होगा कि क्या आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारती है अथवा नहीं.