Neeraj Chopra Injury CWG: नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं लेंगे हिस्सा, भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका

138
Neeraj Chopra Injury CWG: नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं लेंगे हिस्सा, भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका


Neeraj Chopra Injury CWG: नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं लेंगे हिस्सा, भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका

Neeraj Chopra Injury CWG 2022 Updates: ओलिंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं। वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल में उन्हें चोट लगी थी। इससे भारत की मेडल की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है।

 

हाइलाइट्स

  • ओलिंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा CWG 2022 से बाहर हो गए हैं
  • नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल किया था
  • बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद थी
Neeraj Chopra Injury News: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। ओलिंपिक चैंपियन और वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। भारत का यह स्टार जैवलिन थ्रोअर चोटिल है और इसकी वजह से टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। CWG की शुरुआत 28 जुलाई से बर्मिंघम में होनी है और नीरज भारत की सबसे बड़ी उम्मीद माने जा रहे थे। ऐसे में उनका चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है।

इंडियन ओलिंपिक असोसिएशन के महासचिव राजीव मेहता ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नीरज चोपड़ा Commonwealth Games 2022 में हिस्सा नहीं लेंगे। विश्व एथलेटिक चैंपियनशिप के फाइनल में चोटिल होने के कारण वह फिट नहीं हैं। उन्होंने हमें इस बारे में सूचित किया।

वह वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल अपने नाम करने में बाद कहा था कि शुरुआत मेरी अच्छी नहीं रही थी, लेकिन चौथे राउंड में 88.13 मीटर का थ्रो करने के बाद अच्छा लगा। इसके बाद मुझे ग्रोइन में खिंचाव आ गया था। इसकी वजह से मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सका। यहां ही भारतीय महकमे में डर का माहौल हो गया था।

नीरज वर्ल्ड चैंपियनशिप में लॉन्ग जंपर अंजू बॉबी जॉर्ज के बाद मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय बने थे। अंजू ने 2003 में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। 19 वर्ष बाद नीरज ने भारत को गौरवान्वित किया था।

World Athletics Championship: WAC में इतिहास रचने के बाद क्या बोले नीरज चोपड़ा?

Neeraj Chopra World Championship: खराब शुरुआत, हवा और ग्रोइन में खिंचाव… नीरज चोपड़ा ने बताया क्यों चूक गए गोल्ड मेडलnavbharat times -सबसे मुश्किल कंपीटिशन, दबाव तो आप सोच ही नहीं सकते, नीरज के मेडल जीतने पर बोली अंजू बॉबी जॉर्जnavbharat times -Neeraj Chopra Silver medal: ओलिंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप का सिल्वर जीत रचा इतिहास, भारत को 19 वर्ष बाद मेडलnavbharat times -Neeraj Chopra ने पाकिस्तानी जैवलिन थ्रोअर की तारीफ में कही यह बात, फाइनल में हुई बातचीत का किया खुलासाnavbharat times -Neeraj Chopra vs Anderson Peters: नीरज चोपड़ा को हराने वाले एंडरसन पीटर्स के भाले में क्या है जादू? लगातार दूसरी बार छीना गोल्डnavbharat times -Neeraj Chopra Video: नीरज चोपड़ा का वो 88.13 मीटर वाला ऐतिहासिक थ्रो, जिसने दिलाया भारत को मेडल, वीडियो देख लीजिएnavbharat times -Neeraj Chopra-Arshad Nadeem: नीरज चोपड़ा को हरा सके पाकिस्तान के पास ऐसा भाला नहीं, अरशद नदीम की बेबसी तो देखिए

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link