भाजपा को झटका देकर सपा में आये बीजेपी नेता के दामाद

470

उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में हार के बाद योगी सरकार को एक और झटका लगा है. शुक्रवार को उन्हीं की सरकार के एक मंत्री के दामाद समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए. यह मंत्री कोई और नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य हैं. उनके दामाद डॉ.नवल किशोर शाक्य अब साइकिल पर सवार हो गए हैं. पार्टी में उनके शामिल होने के दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी वहां मौजूद थे. अखिलेश ने शाक्य को गौतम बुद्ध की प्रतिमा भेंट की और उपचुनाव में जीत के लिए शुभकामनाएं दीं. पूर्व सीएम ने इस मौके पर कहा, “यह हमारी पार्टी में आ रहे हैं. मगर हम इनको यहां नहीं बल्कि सभा में शामिल कराएंगे.”

उपचुनाव में मिली जीत पर अखिलेश ने कहा, “सबसे बड़ा फायदा यह हुआ है कि वह (सीएम) विकास की ओर बढ़ने लगे हैं. अब वह डिजिटल इंडिया की बातें कर रहे हैं. विकास कार्यों में रुचि दिखा रहे हैं.”

बकौल अखिलेश, “बीटीसी अभ्यर्थियों की पूरी प्रकिया होने के बाद भी उन्हें अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए हैं. चूंकि उन सभी लोगों की भर्तियां हमारी सरकार के कार्यकाल में की गई थीं. यही उन्हें नियुक्ति पत्र न दिए जाने का प्रमुख कारण हैं. कम से कम जो भर्तियां हो गई हैं, उन्हें योगी सरकार नियुक्ति पत्र मुहैया कराए.”

Akhilesh -

बता दें कि 17 फरवरी को मौर्य के भतीजे सपा का दामन थाम चुके हैं. पार्टी में शामिल होने पर उनके भतीजे प्रमोद मौर्य ने कहा था, “भाजपा में शोषण होता रहा तो चाचा भी यहीं आ जाएंगे.” प्रतापगढ़ के पूर्व ज़िला पंचायत अध्यक्ष रह चुके प्रमोद ने यह भी कहा था कि भाजपा पिछड़े वर्ग के हमेशा से विरोध में रही है. इस सरकार में हमारे समाज का शोषण हुआ है. यही कारण है कि हम बहुजन समाज पार्टी (बसपा) छोड़कर भाजपा में आए. लेकिन हमारे समाज के लोगों की हत्याएं हो रही हैं. फिर भाजपा किसी तरह की कार्रवाई नहीं करती नज़र आ रही है.