उमर अबदुल्ला ने कहा, मोदी ने चीन और पाकिस्तान के सामने सरेंडर कर दिया है

0

आतंकी मसूद अज़हर को ग्लोबल आतंकी घोषित नहीं किए जाने के चीन के रुख़ को लेकर उमर अबदुल्ला ने पीएम मोदी पर ज़ोरदार हमला बोला है। उमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के सामने सरेंडर कर दिया है और इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में चुनाव ना करवा कर मोदी ने पाकिस्तान के आगे भी सरेंडर कर दिया है।

मसूद अज़हर को ग्लोबल आतंकी घोषित नहीं किए जाने के चीन के फ़ैसले पर भारत में सियासी पारा गर्म है। विपक्षी पार्टियां इसे मोदी की नाक़ाम विदेश नीतियों का नतीजा बता रही है। इसी बीच, आतंकी मसूद अज़हर को ग्लोबल आतंकी घोषित नहीं किए जाने के चीन के रुख़ को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्ला ने पीएम मोदी पर क़रारा हमला किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के सामने सरेंडर कर दिया है और इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में चुनाव ना करवा कर मोदी ने पाकिस्तान के आगे भी सरेंडर कर दिया है। बीजेपी कैसे ये दावा कर सकती है कि उसने आतंकवाद के खिलाफ सख़्त नीति अपनाई है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मसूद अज़हर को ग्लोबल आतंकी घोषित किए जाने के प्रस्ताव पर चीन ने वीटो कर दिया है। ये प्रस्ताव अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस समेत कई देश लाए थे लेकिन, हर बार की तरह इस बार भी चीन आतंकी प्रेम दिखाते हुए मसूद अज़हर को ग्लोबल आतंकी घोषित होने से बचा लिया। आपकी जानकारी के लिए – वीटो का मतलब होता है कि कोई पक्ष किसी प्रस्ताव से सहमत नहीं है।