Nawada News: करंट लगने से किसान की मौत, पढ़ें नवादा की खबरें

216
Nawada News: करंट लगने से किसान की मौत, पढ़ें नवादा की खबरें

Nawada News: करंट लगने से किसान की मौत, पढ़ें नवादा की खबरें

Nawada News: युवा संवाद कार्यक्रम में शामिल होने नवादा पहुंचे आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने कहा कि अपने पूर्वजों ज्ञान का सहयोग, समानता के विचार को लेकर अगर हम साथ चलेंगे, तो निश्चित तौर पर बिहार के लोग एक बार फिर यहां की तकदीर बदल कर दुनिया में नाम रोशन करेंगे।

 

नवादा: बिहार के नवादा में करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। घटना नगर थाना के आतौआ गांव की है। घटना के बाद परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि गोपाल नगर निवासी स्व. कृष्णा सिंह के पुत्र राजीव कुमार आतौआ रोड स्थित अपने खेत देखने जा रहा था। खेत पहुंचने पर देखा कि बिजली का नंगा तार खेत में गिरा हुआ है। उसे यह पता नहीं था कि जो तार खेत में गिरा है, उसमें करंट प्रवाहित हो रहा है। जैसे ही युवक विद्युत प्रवाहित तार को अपने हाथ से हटाने लगा, उसी दौरान वह करंट की चपेट में आ गया। आसपास के लोगों के सहयोग से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृत घोषित करते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

वहीं, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। परिजनों का कहना है कि विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण राजीव की मौत हुई है। गौरतलब है कि मृतक अपने पीछे तीन पुत्री एवं एक पुत्र छोड़ गया है। मौत के बाद के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

युवा संघर्ष नहीं सहयोग करें: आईपीएस अधिकारी विकास वैभव
युवा संवाद कार्यक्रम में शामिल होने नवादा पहुंचे आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने कहा कि अपने पूर्वजों ज्ञान का सहयोग, समानता के विचार को लेकर अगर हम साथ चलेंगे, तो निश्चित तौर पर बिहार के लोग एक बार फिर यहां की तकदीर बदल कर दुनिया में नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज उस समय अफगानिस्तान से लेकर दूर-दूर तक कई देशों तक अपना शासन सत्ता फैला रखा था। जबकि उस समय संचार माध्यमों का विकास नहीं था। बावजूद हमारे पूर्वजों ने एक दूसरे को जोड़ कर व्यापक दुनिया में सत्ता स्थापित की थी। अगर हम आज उन्हीं की प्रेरणा से काम करेंगे तो निश्चित तौर पर एक बार बिहार फिर अपना गौरवशाली अतीत को वापस कर दुनिया के बुद्धिजीवियों के बीच एक नजीर पेश करेगी।

Vikash Vaibhav

उन्होंने कहा कि संगठित होकर समानता के भाव लाकर उद्यम करने की जरूरत है। जब उद्यमिता विकास होगा तो निश्चित तौर पर सामूहिक तौर पर सबों का विकास शुरू हो जाएगा। बिहारियों में मेधा की कमी नहीं है, जो मेधावी छात्र-छात्राएं हैं उन्हें समाज के संपन्न वर्ग हर स्तर से मदद करें। ताकि वह दुनिया में बिहार का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने कहा कि भागलपुर डीआईजी रहते उन्होंने इस तरह के बड़े सहयोगात्मक कार्य आम नागरिकों के सहयोग से कराया था। पूरे बिहार के लोग जब एकता, सहयोग, उद्यमिता के भावना से मिलकर काम करेंगे, तो निश्चित तौर पर बिहार प्रेरित होकर एक बार फिर अपने पूर्वजों के नाम कृतियों को वापस कर ज्ञान की भूमि बनेगी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News