Nawada News : अब बिहार के चूहों ने कर दिया नया कांड, डीएम ने नगर परिषद के अफसरों की बात सुन पीट लिया माथा!

197

Nawada News : अब बिहार के चूहों ने कर दिया नया कांड, डीएम ने नगर परिषद के अफसरों की बात सुन पीट लिया माथा!

Bihar ke Bahubali Chuhe: बिहार में चूहे जो न कराएं, हालांकि बेचारों को बदनाम ऐसे किया जाता है कि पूछिए मत। कभी शराब पीने का इल्जाम लगाया जाता है तो कभी कहा जाता है कि बांध ही काट डालते हैं। अब आरोप लगा कि है चूहों ने शहर के ड्रेनेज सिस्टम को ही ठप कर दिया।

 

हाइलाइट्स

  • बिहार में फिर से प्रकट हो गए ‘बाहुबली चूहे’!
  • अब शहर का ड्रेनेज सिस्टम ही कर दिया जाम
  • अफसरों का बहाना सुन बिफर गईं जिलाधिकारी
  • अफसरों को डीएम की दो टूक- कोई बहाना नहीं चलेगा
अमन राज, नवादा: बिहार के चूहे भी जो हैं न, एकदम गजब हैं। कभी ये थाने या मालखाने में रखी शराब पी जाते हैं तो कभी बांध ही काट डालते हैं। ये हम तो कह नहीं रहे, कई बार थानेदार और बिहार सरकार के तत्कालीन जल संसाधन मंत्री खुद ये कह चुके हैं। लेकिन अब तो बिहार के चूहों ने एक और ‘बाहुबली कांड’ कर दिखाया है। उन्होंने पूरे शहर के सीवरेज सिस्टम को ही ठप कर दिया है। हाल ये हो गया कि नाले का पानी शहर की सड़कों पर आ गया। फिर से… ये हम नहीं कह रहे, ये बात तो नवादा नगर परिषद के अधिकारियों का मानना है। उधर सवाल उठ रहे हैं कि आखिर ये चूहे कितने बड़े हैं जो शहर के ड्रेनेज सिस्टम को ही ठप कर दे रहे हैं।

बिहार में फिर मिले ‘बाहुबली चूहे’
हर बार नवादा नगर परिषद के अंतर्गत आने वाले शहर में जलजमाव की जबरदस्त समस्या देखने को मिलती है। अब नगर परिषद इस मामले में आला अफसर को बता रहे हैं कि चूहों की फौज वजह से ही शहर के नाले जाम हो जाते हैं और बेचारी जनता को खामियाजा भुगतना पड़ता है। सुनकर जैसे आप हैरान रह गए वैसा ही हाल नवादा की डीएम यानि जिलाधिकारी उदिता सिंह का हुआ।
Bihar News : पहले शराबी और महाबली चूहे तो अब बिहार में बाहुबली चूटे! लालू के विधायक बोले- नीतीश दोनों को कराएं गिरफ्तार
डीएम ने चूहों की बात पर लगाई फटकार
गुरुवार को कलेक्ट्रेट स्थित जिला समाहर्ता कार्यालय प्रकोष्ठ में डीएम उदिता सिंह की अध्यक्षता में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक हुई। इस दौरान नगर परिषद के अधिकारियों ने बताया कि शहर में जलजमाव की समस्या उत्पन्न करने में चूहों का बड़ा रोल है। इसके बाद डीएम का पारा चढ़ गया और बिफरी हुई जिलाधिकारी ने अफसरों को जबरदस्त फटकार लगाई।
navbharat times -Bihar an Haryana Rats: हरियाणा से ज्यादा बिहार के चूहे काबिल, लंच में पीते शराब और डिनर में खाते हैं बांध… हरियाणा से तुलना पर मनोज झा की चुटकी
चूहों का बहाना नहीं चलेगा, साफ कीजिए शहर- डीएम
उन्होंने अधिकारियों को दो टूक कह दिया कि नालों की साफ – सफाई में किसी प्रकार का बहाना नहीं चलेगा। बरसात के पहले शहर के सभी नालों की ठीक ढंग से उड़ाही हर हाल में करानी होगी। किसी भी सूरत में नागरिकों को जलजमाव की समस्या से जूझना नहीं पड़े, इसके लिए पूरी कोशिश होनी चाहिए। उधर नगर परिषद के वो अधिकारी जो अपनी लापरवाही को छुपाने को लेकर चूहों पर दोष मढ़ रहे थे वो बगलें झांकने लगे।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : nagar parishad nawada officer said that mouse and rats are causing choked drainage system
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News