Navjot Singh Sidhu: पंजाब में प्रियंका-चन्नी के सामने मंच से कुछ नहीं बोले सिद्धू, सम्मान या मन में बाकी है कसक?

118

Navjot Singh Sidhu: पंजाब में प्रियंका-चन्नी के सामने मंच से कुछ नहीं बोले सिद्धू, सम्मान या मन में बाकी है कसक?

संगरूर: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi news) रविवार को पंजाब के दौरे पर पहुंची थीं। संगरूर जिले के धुरी विधानसभा क्षेत्र में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। उनके साथ मंच पर पंजाब के मुख्यमंत्री और इस चुनाव में पार्टी के सीएम फेस चरणजीत सिंह चन्नी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) समेत अन्य नेता भी मौजूद थे। प्रियंका, चन्नी समेत बारी-बारी से कई नेताओं ने जनसभा को संबोधित किया। मगर जब मंच संचालक ने कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू का नाम पुकारा तो उन्होंने हाथ जोड़ लिए। सिद्धू ने प्रियंका गांधी की तरफ इशारा करते हुए कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

मंच से सिद्धू का न बोलना कांग्रेस के लिए बना चिंता का विषय
जो सिद्धू अपने बोलने के लिए ही जाने जाते हैं, उनके इस तरह से कुछ भी बोलने से इनकार करने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। एक तरफ तो इसे उनके प्रियंका गांधी के प्रति सम्मान के तौर पर लिया जा रहा है। मगर दूसरी तरफ उनके इस कदम को चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ उनकी बेटी के मुखर हुए सुरों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। सवाल उठ रहे हैं कि क्या सचमुच प्रियंका गांधी और चन्नी का सम्मान करते हुए सिद्धू मंच से कुछ बोलने के लिए नहीं उठे या अभी भी उनके मन में सीएम उम्मीदवार न बनाए जाने की कसक बाकी है।

Rabia Sidhu: सिंगापुर से पंजाब की गलियों तक…विधानसभा चुनाव के बीच चर्चा में आईं सिद्धू की बेटी राबिया, जानिए कौन
सिद्धू की बेटी राबिया ने चन्नी के खिलाफ खोला मोर्चा
यह कसक सिर्फ सिद्धू ही नहीं, उनके परिवार के मन में भी है। दो दिन पहले ही सिद्धू की बेटी राबिया सिद्धू ने भी अपना आक्रामक अंदाज दिखाया था। राबिया ने चन्नी को सीएम चेहरा घोषित किए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की। राबिया ने कहा कि चन्नी उनके पिता के पास खड़े होने के लायक भी नहीं हैं। चन्नी को सीएम बनाए जाने पर राबिया ने कहा कि हाई कमान तो हाई कमान है। उन्होंने जो किया…उनकी कुछ मजबूरियां रही होंगी या…लेकिन ठीक है…कोई ईमानदार बंदे को काफी देर तक रोक नहीं सकता और जो बेईमान होता है उसे रुकना ही होता है।

navbharat times -Sidhu Daughter: ‘पापा जीतेंगे नहीं तब तक नहीं करूंगी शादी’, चन्नी के खातों में 133 करोड़, बोलीं सिद्धू की बेटी राबिया
राबिया सिद्धू ने कहा- चन्नी के अकाउंट में 133 करोड़
राबिया ने चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा कि चन्नी कहां गरीब हैं? उनका बैंक अकाउंट खोलकर देख लो, 133 करोड़ मिल जाएंगे। मैं कुछ बोलने वाली नहीं होती, लेकिन कोई करोड़पति गरीब नहीं होता।

कांग्रेस ने चन्नी को बनाया सीएम फेस, सिद्धू के रुख से परेशान
पिछले रविवार को ही कांग्रेस ने पंजाब (Punjab) कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के बीच काफी समय से जारी शीतयुद्ध को अल्पविराम दिया था। पार्टी ने दोनों के बीच विवाद की सबसे बड़ी वजह को ही खत्म करते हुए चन्नी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था। मंच से चन्नी के नाम की घोषणा करते हुए राहुल गांधी ने चन्नी और सिद्धू का हाथ उठाकर एकता का संदेश देने की भी कोशिश की। हालांकि सिद्धू के परिवार और अब खुद सिद्धू के रुख ने कांग्रेस की चिंता जरूर बढ़ा दी है।

punjab congress



Source link