नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री नही बन पायेंगे : गुलाब नबी आज़ाद

0

लोकसभा चुनाव अपने अंतिम चरण की तरफ है और ऐसे में बड़े-बड़े नेताओं के बड़े दावे सामने आने शुरू हो चुके हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने एक बड़ा दावा किया है. गुलाम नबी आज़ाद का कहना है कि अबकी लोकसभा में भाजपा की सरकार बनना मुश्किल है ऐसे में नीतीश कुमार सरीखे नेताओं की मदद से केंद्र में गैर-बीजेपी सरकार बन सकती है.

गुलाब नबी आज़ाद के अनुसार, “चुनाव नतीजे आने के बाद भाजपा के कई सहयोगी दल भाजपा का साथ छोड़ सकते हैं, और अगर बीजेपी को चुनावी नतीजों में कम सीटें मिली तो बिहार के नीतीश कुमार जैसे नेताओं की मदद से केंद्र में गैर-भाजपा सरकार बनने की पूरी उम्मीद है.

उनके मुताबिक मुख्य लड़ाई इस समय भाजपा की विचारधारा और गैर-भाजपाई विचारधरा के मध्य में है. आज़ाद का मानना है कि भाजपा में कुछ ऐसे दल हैं जोकि मजबूरी की वजह से एनडीए गठबंधन में हैं. ये अकाली दल अथवा नीतीश कुमार हो सकते हैं. और भी कई दल हैं जो भाजपा की विचारधारा से ताल्लुक नहीं रखता है लेकिन गठबंधन में शामिल है.

इसके अलावा एक वेबसाईट की रिपोर्ट के मुताबिक़ गुलाब नबी आज़ाद का मानना है कि अबकी बार फिर से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे. आज़ाद ने कहा कि मैंने चुनाव के दौरान कई जगहों के दौरे किये और मैं अपने व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर कह सकता हूँ कि न तो केंद्र में एनडीए की वापसी होगी और न ही बीजेपी की सरकार बनेगी.