लापता JNU छात्र नजीब की मां का मोदी से सवाल, अगर आप चौकीदार हैं तो मेरा बेटा कहां है ?

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई मुहिम मैं भी चौकीदार पर लापता छात्र नजीब अहमद की मां ने सवाल उठाए हैं। 2016 में लापता हुए JNU के छात्र नजीब अहमद की मां फ़ातिमा नफ़ीस ने पीएम मोदी से सवाल किया कि अगर आप चौकीदार हैं तो मेरा कहां है ?

बीते शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मैं भी चौकीदार की मुहिम चलाते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट के नाम से पहले चौकीदार लगा दिया था और नरेन्द्र मोदी से चौकीदार नरेन्द्र मोदी कर दिया था। जिसके बाद, केन्द्रीय मंत्रियों समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं अपने ट्विटर अकांउट के नाम से पहले चौकीदार शब्द को जोड़ लिया।

मैं भी चौकीदार’ की मुहिम के दो दिन बाद, इस पर सवाल खड़े हो गए हैं। JNU के लापता छात्र नजीब अहमद की फ़ातिमा नफ़ीस ने ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी से सवाल किया। उन्होंने पूछा कि अगर आप चौकीदार हैं तो बताइए मेरा बेटा नजीब कहा हैं? एबीवीपी के गुंडे क्यों नहीं गिरफ़्तार किए गए? क्यों तीन बड़ी एजेंसियां मेरे बेटे को खोजने में असफल रहीं?’


आपकी जानकारी के लिए – नजीब जेएनयू के माही मांडवी छात्रावास से 15 अक्टूबर 2016 को गायब हो गया था। घटना से एक रात पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े कुछ छात्रों के साथ उसका कथित तौर पर विवाद हुआ था।


नजीब की ग़ुमशुदगी को लेकर जेएनयू समेत दिल्ली के कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हुए और जांच की मांग की गई। इसके बाद ये मामला सीबीआई के पास गया। हालांकि देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई भी नजीब को नहीं ढूंढ पाई है।