Naagin 6: नागमहल में शेषनागिन और प्रथा के बीच छिड़ी जंग, जितेगा कौन सच या मात?

0
120


Naagin 6: नागमहल में शेषनागिन और प्रथा के बीच छिड़ी जंग, जितेगा कौन सच या मात?

Edited by जैसमिन | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: Aug 7, 2022, 9:01 PM

‘नागिन 6’ के 7 अगस्त के एपिसोड में काफी रोमांच देखने को मिला। पहले तो तक्षक ने शेषनागिन के वरदान को अस्वीकार कर दिया। दूसरी तरफ प्रथा अपने सबसे बड़े दुश्मन यति से लड़ती है।

 

नागिन 6 अपडेट्स

हाइलाइट्स

  • तक्षक ने ठुकराया शेषनागिन का वरदान
  • प्रथा और यति के बीच महायुद्ध
  • क्या प्रथा को मिलेगा उसका ऋषभ वापस?
‘नागिन 6’ के अगले एपिसोड की शुरुआत तक्षक के मंदिर के पास आने से होती है। वो महादेव के सामने हाथ जोड़ता है। प्रथा जमीन पर है और नागों के राजा तक्षक को बधाई देती है। महक उर्वशी से कहती है कि मैं शेष नागिन नहीं, बल्कि शेष नागिन वो प्रथा है। उर्वशी उससे कहती है कि चिल्लाओ मत और लाउडस्पीकर बंद कर दो नहीं तो हर कोई सुन सकता है। महक आधी नागिन में बदल जाती है और उर्वशी को उसकी पूंछ से पकड़ लेती है। वह कहती है कि प्रथा शायद नाग महल गई होगी। तक्षक बताता है कि 100 साल बाद तक्षक शेष नागिन को वरदान देने आता है।

तक्षक ने ठुकराया प्रथा का वरदान
प्रथा (Tejasswi Prakash) कहती है कि सीमा ने मेरे नाना को मार डाला। वह कहता है कि यह एक अलग कहानी है। प्रथा बताती है कि वह एक वरदान चाहती है और बताती है कि उसका पति अब इस दुनिया में नहीं है और उसके जीवन में केवल सफेद रंग बचा है। वो कहती है कि वह अपने पति के जीवन को अपने जीवन में वापस चाहती है। तक्षक कहता है कि तुम्हारी साड़ी पर पहले से ही लाल रंग है। प्रथा कहती है कि मुझे अपने माथे पर लाल रंग चाहिए और तक्षक से अपने पति को वापस करने के लिए कहती है। तक्षक कहता है कि मैं तुम्हें यह नहीं दे सकता और उससे कुछ और मांगने को कहता है। प्रथा कहती है कि वह केवल ऋषभ को चाहती है। वह कहता है कि आपको बाद में पता चलेगा कि मैंने आपका वरदान क्यों स्वीकार नहीं किया।


यति से प्रथा के बदले की लड़ाई

प्रथा मंदिर के अंदर आती है और यति को रुकने के लिए कहती है। वह शेष नागिन बन जाती है और यति से पूछती है कि क्या वह शक्तिशाली है तो वह कमजोर लोगों पर हमला क्यों कर रहा है। वो उसे उससे लड़ने और मारने के लिए कहती है। यति प्रथा पर हमला करता है और फिर प्रथा भी उसपर हमला करती है। इससे पहले कि वह उठ पाती, उसने प्रथा को अपने पैरों के नीचे कुचल दिया। प्रथा दर्द में कराहती है.. यति उसे अपने हाथ में रखता है। प्रथा को अपने बच्चे और ऋषभ की मौत की याद आती है। वह सांप बन जाती है और यति के हाथ से फिसल जाती है। वह यति से लड़ती है और वह गिर जाता है। वह कहती है कि मैं अपने ऋषभ की मौत का बदला लूंगी। एपिसोड के अंत में देखने को मिलता है कि नागमहल में शेषनागिन की कई दुश्मनों से भिड़ंत होती है, जिनमें महक भी है।

Copy

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network





Source link