मुस्लिमों को जबरदस्ती वर्जित मांस और शराब पिला रहा है चीन

276

रमजान का पवित्र महिना कल से पूरे विश्व में शुरू हो गया है. इस पवित्र महीने में अगर किसी मुस्लिम समुदाय के लोगों के ऊपर हो रहें अत्याचार के बारे में खबर आए तो कितनी गलत बात है. जी हां, हम आज चीन से एक बहुत ही घिनौना और रोंगटे खड़े कर देने वाला सच लाए है. दरअसल, चीन में मुस्लिमों को शिक्षित करने के नाम पर खोले गए कैंपों के अंदर के सच के बारे में पूरी दुनिया को पता चला गया है. इस कैंप में रह रहें एक मुस्लिम ने यह बताया कि शिक्षित करने के नाम पर कैंप में उन्हें प्रताड़ित किया और ब्रेनवाश भी किया गया है. वहीं कैंप के अन्य शख्स ने कहा कि इस कैंप में मिलने वाला खाना काफी ज्यादा घटिया गुणवत्ता का होता है. वहीं अगर कुछ अच्छे खाने की मांग करे तो जबरन वर्जित मांस और शराब पिलाई जाता है. जो इस्लाम धर्म के खिलाफ है.

बता दें कि वह के एक व्यक्ति ने कहा कि करामागे गांव के एक कैंप में करीब 5 हजार 700 लोगों को चीन ने बंदी बनाकर रखा है और करीब 200 लोग धार्मिक चरमपंथ को बढ़ावा देने के मामलों में संदिग्ध हैं. जानकारी से पता चला है कि इन लोगों के साथ बेहद सख्ती से पेश आया जाता है. नवंबर में उन्हें तीन महीने के लिए दुनिया की नजरों से दूर ‘रीएजुकेशनल कैंप’ भेज दिया गया. वह पर उनके साथ बेहद बुरा बर्ताब किया जाता था. उनको घंटो-घंटो वामपंथी प्रोपेगेंडा पढ़ने को मजबूर किया जाता था. उनका ब्रेनवाश करने की कोशिश की जाती थी. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का शुक्रिया अदा करने वाले और लंबी उम्र की कामना करने के लिए बोला जाता था.

Muslims in China 1 news4social -

नियमों का पालन ना करने पर मिलती है कठोर सजा

वहीं इन मुस्लिम लोगों द्वारा नियम का पालन ना करने, बहस करने या फिर पढ़ाई के लिए देर से आने पर हाथों-पैरों में 12 घंटे तक बेड़ियां बंधवा दी जाती थीं. वहीं जो इसका उल्लंघन करते थे उनका मुहं पानी में डाल दिया जाता था. इस मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट में यूरोपियन स्कूल ऑफ कल्चर ऐंड थियॉलजी इन कोर्नटल के आद्रियान जेंज ने बोला कि चीन के इस रीएजुकेशन कैंप में कई हजार मुस्लिम लोग है. रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि चीन के शिनजियांग प्रांत में करीब एक करोड़ 10 लाख मुस्लिम हैं इसकी कुल आबादी 2 करोड़ 10 लाख है. इनमे से एक बड़ी संख्या को हिरासत में ले लिया गया है, जिनमे अधिकतर युवा पुरुष है.

चीन में मुसलमानों पर है कई पाबंदिया

बता दें कि चीन के शिनजियांग में रह रहे मुस्लिम (उईगुर) समुदाय पर आतंक फैलाने का आरोप चीन हमेश से लगाता ही रहा है. जिसके कारण चीन उनके ऊपर कई प्रकार की पाबंदियां लागू करता ही रहता है. बहरहाल, बीते साल सितंबर में शिनजियांग प्रांत के अधिकारियों ने उईगुर समुदाय को चेतावनी देकर कहा कि उन्हें कुरान, नमाज पढ़ने वाली चटाई सहित सभी धार्मिक चीजें सौंपनी होगी वरना वे कड़ी सजा के हकदार होंगे.