Muskan Khan : मैं जवाहिरी को जानती नहीं…हिजाब विवाद में अलकायदा चीफ की एंट्री पर बोली मुस्कान खान

172

Muskan Khan : मैं जवाहिरी को जानती नहीं…हिजाब विवाद में अलकायदा चीफ की एंट्री पर बोली मुस्कान खान

मांड्या : कर्नाटक की एक लड़की बीबी मुस्कान खान (Biwi Muskan Khan) साधारण छात्रा थी। इस साल की शुरुआत में वह चर्चा में तब आई जब शिक्षण संस्थानों में हिजाब बैन (Hijab Ban) को लेकर उसने विरोध किया। स्कूल हिजाब पहनकर गई और हिंदू संगठन के दर्जनों छात्रों के सामने अल्ला हू अकबर के नारे लगाए। उसे लोग हिजाब गर्ल कहने लगे। बुधवार को अल-कायदा के एक कथित वीडियो वायरल (Al-Qaeda viral video) हुआ जिसमें आतंकी संगठन के प्रमुख अयमान अल जवाहिरी लाविश (Ayman al-Zawahiri) ने उसकी प्रशंसा की। इस वीडियो के वायरल होते ही मुस्कान एक बार फिर चर्चा में आ गई।

मुस्कान के पिता मोहम्मद हुसैन खान ने मांड्या में संवाददाताओं से कहा कि उनका परिवार आतंकी संगठन के मुखिया से कोई सराहना नहीं चाहता है। उन्होंने कहा, ‘हम वीडियो के बारे में कुछ नहीं जानते। हम नहीं जानते कि जवाहिरीलाविश कौन है।’ उन्होंने कहा, ‘मैंने आज उसे पहली बार देखा। वह अरबी में कुछ कह रहा है।. . भारत में हम सभी भाईयों की तरह शांति से प्रेम और विश्वास के साथ रहते हैं।’

‘भारतीयों के बीच विभाजन पैदा करना उद्देश्य’
वीडियो वायरल होने के बाद हिजाब प्रचारकों के पीछे अल-कायदा की ताकत होने की संभावना होने की बात उठी। इसकी जांच की मांग हो रही है। मुस्कान और उसके पिता ने कहा कि पुलिस और सरकार ऐसी कोई भी जांच शुरू करने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने कहा कि जवाहिरी के बयान का उद्देश्य कलह पैदा करना और हम भारतीयों के बीच विभाजन पैदा करना है।

खान ने कहा कि विवाद ने पहले ही उनके परिवार की शांति भंग कर दी, जिससे उन्हें मुस्कान को एक ऐसे कॉलेज में दाखिला लेने पर विचार करना पड़ा जो छात्रों को हिजाब पहनने की अनुमति देता है। मुस्कान ने भी कहा कि वह जवाहिरी को नहीं जानती है।

कौन है हिजाब गर्ल मुस्कान?
फरवरी में हिजाब विवाद चरम पर था। बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा मुस्कान स्कूटी से कॉलेज पहुंची तो दर्जनों भगवा शॉल पहने छात्रों ने उसका पीछा किया। मुस्कान ने जय श्री राम के नारे का जवाब अल्लाह-हू-अकबर के साथ दिया। उसका यह वीडियो खूब वायरल हुआ और मुस्लिम संगठनों ने मुस्कान की जमकर तारीफ की।

‘कन्नड़ लोग अलकायदा के मंसूबों का नहीं होंगे शिकार’
भारत में कई मुस्लिम व्यक्तियों और संगठनों ने मुस्कान को नगद पुरस्कार दिया। हालांकि मुस्कान के पिता ने कहा कि ऊपर वाले की कृपा से, हम बिना ज्यादा संघर्ष के एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं। हम पैसे का इस्तेमाल एक मकसद के लिए करेंगे। उन्होंने इस रकम को जिला अस्पताल में ऐंबुलेंस खरीदने के लिए दान देने को कहा। पूर्व सीएम और जेडीएस के दिग्गज एच डी कुमारस्वामी ने कहा, ‘कन्नड़िग लोग अल-कायदा के मंसूबों के शिकार नहीं होंगे।’

मुस्कान खान और जवाहिरी



Source link