Munger News: मुंगेर में ताबड़तोड़ छापेमारी, अवैध हथियार बरमाद… स्कार्पियो में मिले पिस्तौल!

104
Munger News: मुंगेर में ताबड़तोड़ छापेमारी, अवैध हथियार बरमाद… स्कार्पियो में मिले पिस्तौल!

Munger News: मुंगेर में ताबड़तोड़ छापेमारी, अवैध हथियार बरमाद… स्कार्पियो में मिले पिस्तौल!

मुंगेर: बिहार के मुंगेर में पुलिस ने अवैध हथियार के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर मुफस्सिल, कोतवाली थाना इलाके के कई स्थानों पर छापेमारी की। इस छापेमारी में हथियार और कैश बरामद किया गया है। जानकारी के अनुसार, मुफस्सिल थाना पुलिस ने निर्मित और अर्धनिर्मित हथियार के साथ कुछ तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों से पूछताछ के बाद विभिन्न थाना इलाकों में छापेमारी की गई। पुलिस के अनुसार, यहां से कई हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस के अनुसार, स्कॉर्पियो के साथ-साथ दर्जनों अर्धनिर्मित हथियार बरामद किए गए हैं।

मुंगेर एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों की निशानदेही पर एक स्कॉर्पियो एक बाइक, एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, 30 अर्ध निर्मित पिस्टल, 30 अर्ध निर्मित पिस्टल का बैरल, 1,34,170 कैश और 8 मोबाइल बरामद किया गया है। एसपी ने कहा कि अपराधी रवि तांती और माहताब आलम का पहले से भी आपराधिक इतिहास रहा है। दोनों पहले से भो अवैध हथियार तस्करी के धंधे में संलिप्त रहा है। इन दोनों के खिलाफ कई थानों में मामला दर्ज है।

मुंगेर में चोरों का आतंक, बंद मकान से चोरों ने उड़ाए 18 लाख के गहने
मुंगेर में चोरों का आतंक जारी है। चोरों ने धरहरा प्रखंड के छोटी लगमा गांव में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। किसान नरेश प्रसाद सिंह के घर में अज्ञात चोरों ने चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि 17.90 लाख के सोने के गहने और जेवर अज्ञात चोर ले उड़े। किसान ने इसकी जानकारी हेमजापुर पुलिस को देकर अज्ञात चोरों का पता लगाने और उन पर कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

पुलिस को दिए गए आवेदन में किसान नरेश प्रसाद सिंह ने कहा है कि वह आठ नवंबर को 10 बजे अपनी पत्नी के इलाज के लिए पटना चले गए थे। ‌ 11 नवंबर को जब वह दोपहर में घर आए तो घर का दरवाजा खोला। ‌भीतर जाकर उन्होंने देखा की अलमारी टूटा हुआ है। अलमारी में रखी गई सभी चाबियां भी गायब है। अलग-अलग कमरों में जाकर उन्होंने देखा की अलमारी टूटी हुई है और उनकी बहुओं और उनकी पत्नी के सारे सोने और चांदी के गहने जेवर अलमारी में नहीं है। उन्होंने कहा कि चोरी किए गए सोने और चांदी के गहने जेवर की अनुमानित राशि 17.90 लाख के आसपास है।

इधर हेमजापुर ओपी प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि 12 नवंबर को किसान द्वारा हेमजापुर ओपी को आवेदन प्राप्त हुआ है। आवेदन के आलोक में मामले की छानबीन की जा रही है। घटनास्थल के पास से अज्ञात चोरों का एक जोड़ा जूता बरामद किया गया है। आपको बता दें कि हेमजापुर ओपी क्षेत्र में ठंड के दिनों में चोरी की काफी घटनाएं होती है। लेकिन आज तक पुलिस एक भी मामले का पर्दाफाश नहीं कर पाई है। स्थानीय ग्रामीणों ने अज्ञात चोरों का पता लगाकर उस पर कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग मुंगेर एसपी और स्थानीय पुलिस प्रशासन से की है। ‌

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News