मुंबई का GST भवन आया आग की चपेट में

MUMBAI
MUMBAI

भारत की आर्थिक नगरी मुंबई में सोमवार को भीषण घटना हुई। मुंबई के भायकला में मझगांव स्थित जीएसटी भवन में आग लगने की खबर सामने आरही है। यह आग जीएसटी भवन की 7वीं व 8वीं मंजिल में लगी है। आग की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड की 15 गाड़िया घटना स्थल पर पहुंची। इनमें फायर इंजन और वॉटर टैंकर शामिल हैं। फिलाल आग पर काबू पाने की कोशिश जोरो पर है, आग लगने के बाद इमारत में काम करने वाले लोगों को एतिहातन बाहर निकाला जा रहा है और किसी की हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

आग की खबर मिलते ही महाराष्ट्र के उप -मुख्यमंत्री अजीत पवार एनसीपी की एक अहम बैठक को छोड़कर मौकाए- ए-वारदात पर पुहंचे और घटना पर मोजूद लोगो से बात की। लेवल-III की आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है। आग लगने का असल कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। फायर ब्रिगेड द्वारा लोगो को बचाने की मुहीम जारी है।

मुंबई में आग लगने की यह कोई पहली खबर नहीं इससे पहले 13 फरवरी को मुंबंई में रोल्टा कंपनी के सर्वर रूम में आग लग गई। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी। आग लगने का असल कारण अभी तक सामने नहीं आया। वही मुंबई में बीते शनिवार मुंबई के लेक सिटी मॉल की पहले मंजिल पर आग लग गई थी। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मिली महिलाओं को बड़ी खुशखबरी