Mumbai News: पंकजा मुंडे को बदनाम करनेवाला गुट BJP में ही… चंद्रशेखर बावनकुले के बयान पर महाराष्ट्र में हलचल

21
Mumbai News: पंकजा मुंडे को बदनाम करनेवाला गुट BJP में ही… चंद्रशेखर बावनकुले के बयान पर महाराष्ट्र में हलचल

Mumbai News: पंकजा मुंडे को बदनाम करनेवाला गुट BJP में ही… चंद्रशेखर बावनकुले के बयान पर महाराष्ट्र में हलचल


मुंबईः महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले का एक विडियो वायरल हुआ है, जिसमें कहा गया है कि पंकजा मुंडे और पार्टी को बदनाम करने वाला एक गुट बीजेपी में ही मौजूद है। बीड में एक कार्यक्रम के दौरान वायरल हुए इस विडियो को लेकर बावनकुले ने कहा कि बीजेपी का एक गुट पंकजा की बदनामी कर रहा है। शुक्रवार को मेरे साथ संपूर्ण यात्रा में मौजूद रहीं पंकजा मुंडे ने मेरे बाद ही लोगों को संबोधित किया।

लंबे समय से बीजेपी में हाशिए पर चल रहीं पार्टी की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे की नाराजगी की खबरों के बीच प्रदेश अध्यक्ष बावनकुले ने पत्रकारों से कहा कि मैंने पंकजा मुंडे को पहला स्थान दिया, यह मेरी जिम्मेदारी है, मैंने कोई उपकार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि पंकजा मुंडे हमारी नेता हैं, वे हमारी राष्‍ट्रीय सचिव भी हैं, ऐसे में यह विचार था कि उन्हें बाद में बोलने दिया जाए, पहले मैं बात करता हूं।

पंकजा मुंडे के नाराज होने की खबर

बता दें कि लंबे समय से अटकलें चल रही हैं कि बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे पार्टी से नाराज चल रही हैं। गत दिनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस उनके गृह जिले में थे, लेकिन पंकजा को उनके साथ नहीं देखा गया। पंकजा को मनाने के लिए बावनकुले बीड पहुंचे थे। पंकजा मुंडे की नाराजगी के सवाल पर बावनकुले ने कहा कि पंकजा से मेरी रोज बातचीत होती है। उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। कभी-कभी व्यक्तिगत समस्याएं आती हैं। कोई भी नेता हर किसी कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि आज देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री के रूप में बीड गए हैं। उस कार्यक्रम में यदि कोई विधायक नहीं पहुंच सका, तो इसका अर्थ यह लगाया जाए कि वह गैर हाजिर रहा? एक नेता के जाने के बाद दूसरे नेता को हाजिर रहने की क्या जरूरत है? एक ही कार्यक्रम में चार-पांच नेता क्यों फंसे? अलग-अलग कार्यक्रम करना हमेशा बेहतर होता है। इसका कोई अलग अर्थ नहीं निकाला जाए। पंकजा मुंडे नेता हैं और उनके भी अलग कार्यक्रम हैं।

सामने आई पंकजा की नाराजगी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भले ही कह रहे हैं कि पंकजा मुंडे नाराज नहीं है, लेकिन जब-तब उनकी नाराजगी प्रकट हो ही जाती है। बावनकुले के सामने भी पंकजा ने अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए कह दिया कि बाहरी लोगों को बीड जिले में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। हमारे जिले को हमें ही संभालने दिया जाए। मराठवाडा शिक्षक सीट से बीजेपी उम्मीदवार किरण पाटील के प्रचार में आयोजित एक कार्यक्रम में पंकजा ने प्रदेश अध्यक्ष बावनकुले के सामने अपने मन की बात कही।

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी अध्यक्ष बावनकुले ने कहा कि पंकजा मुंडे के खून में बीजेपी है। उनके पास गोपीनाथ मुंडे के संस्कार हैं। पंकजा मुंडे को कोई नहीं बहका सकता। वे कभी भी दूसरी पार्टी में नहीं जा सकतीं। यह सब केवल अफवाह है। विपक्ष को अपनी पार्टियां संभालनी चाहिए। पंकजा मुंडे को लेकर अफवाह नहीं फैलाई जाए। वे राष्ट्रीय राजनीति में है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News