आईपीएल : धोनी ब्रिगेड को हरा कर मुम्बई इंडियन्स बनी चैंपियन

0

लसिथ मलिंगा के आखिरी ओवर में किये कमाल के बदौलत मुम्बई इंडियन्स ने चौथी बार आईपीएल की ट्राफी अपने नाम की. इसके पहले जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत मुम्बई इंडियन्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के उपर शुरूआती ओवर्स से ही दबाव बनाया हुआ था और वैसे भी 150 के स्कोर को चेज करने से चेन्नई को रोकना कठिन था.

आपको बता दें कि  चेन्नई के सामने मुम्बई ने मात्र 150 रन का लक्ष्य रक्खा था जिसको शेन वाटसन के 59 गेंदों पर 80 रन के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स नहीं पा सकी. मुकाबला अंतिम ओवर में बेहद रोमांचक मोड़ पर तब पहुँच गया जब आखिरी गेंद पर 2 रनों की दरकार थी लेकिन लसिथ मलिंगा ने यार्कर फेंक कर शार्दुल ठाकुर को पगबाधा कर दिया.

इससे पहले भी 2013, 2015 और 2017 में मुम्बई इंडियन्स ने खिताब जीते थे जिसमे से 2 दफे 2013 और 2015 में तो फाइनल में भी चेन्नई को ही मात दी थी. इस तरह अगर देखा जाय तो मुम्बई इंडियन्स ने एक साल के गैप के बाद खिताब जीतने का अपना रिकॉर्ड कायम रखा.

वैसे भी अब कुछ दिनों में ही क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत होने को है तो इन महारथियों को इस मौके पर बल्ले और गेंद से कमाल दिखाने का मौका मिलेगा. अब देखते हैं कि इस बार आखिर वर्ल्ड कप का चैंपियन कौन बनता है.